RJD के सभी MLA और MLC को तेजस्वी ने लिखा पत्र, बोले- जनसेवा हमारा कर्म है

RJD के सभी MLA और MLC को तेजस्वी ने लिखा पत्र, बोले- जनसेवा हमारा कर्म है

PATNA:  कोरोना के कारण तेजस्वी यादव ने बिहार के सभी विधायक और विधानपार्षदों को खत्म लिखा है. खत में लिखा है कि जनहित हमारी भक्ति है और जनसेवा हमारा कर्म है. तेजस्वी ने लिखा कि आज पूरे विश्व और देश सहित पूरा बिहार भी कोरोना वायरस की विपदा से जूझ रहा है. ये समय जनसेवा की शपथ को चरितार्थ करने का है. लोगों का जीवन बचाने के लिए पुरुषार्थ का कण-कण अर्पण करने का है. हर घर, गांव-गली, टोला-मोहल्ला, पंचायत-प्रखंड और ज़िला स्तर पर मुस्तैदी से नज़र रखें. अगर आप के क्षेत्र में एक भी हमारा भाई, बहन, माता और पिता इस घड़ी में अकेला और तकलीफ़ में हैं तो यह हमारी असफलता होगी. जनता की हर ज़रूरत पूरी हो यह आपकी पहली और आखिरी प्राथमिकता हो क्यूंकि हर जीवन अनमोल  और ज़रूरी है. सबको सरकार के दिशा-निर्देशों से अवगत कराएं और खुद भी गाइडलाइन्स का पूरा पालन करें.  अपने आस पास के अस्पताल, पुलिसकर्मी, नर्स, डॉक्टर को कोई भी आवश्यकता हो तो उसे पूरा कर मदद करें सहयोग करें.

भोजन की करें व्यवस्था

तेजस्वी ने कहा कि गांवों में बहुत से लोग अभी भी ऐसे होंगे जिन्हें इस बीमारी और उससे निपटने की जानकारी नहीं होगी. उन तक हर संभव जानकारी पहुंचाए. बहुत लोग अभी भी ऐसे होंगे जिनकी पहुंच से भोजन दूर होगा. उनके लिए जो खाने की सामग्री संभव बन पड़े तो पैकेट में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुहैय्या कराएं. किसी को दवा, डॉक्टर, राशन या अन्य कोई आपातकालीन आवश्यकता हो, उसे अविलम्ब सहायता पहुचाएं. 

जनता की उम्मीदों पर उतरे खरा

तेजस्वी ने कहा कि देश की रक्षा, संविधान की रक्षा, अधिकार की रक्षा, ग़रीब की रक्षा और जीवन की रक्षा राष्ट्रीय जनता दल के मूल कर्तव्यों में निहित है. आज हर जीवन की रक्षा का दायित्व हमें मुस्तैदी के साथ निभाना है. मानव सेवा का प्रण हर विषम परिस्थिति में क्रियान्वित करके दिखाना है. इस विषम लड़ाई में मानवीय धर्म का पालन करें. यदि कोई बाधा, कोई कठिनाई आती है तो पार्टी की तरफ़ से पूर्ण रूप से तैयार रहें. परीक्षा की घड़ी है, आप को जनता की कसौटी पर खरा उतरना है. ना केवल मानव जाति का बल्कि पशु, पक्षियों का भी हमें ध्यान रखना है और ये सुनिश्चित करना है कि संकट के ये बादल उनसे भी दूर रहे. हमारी संस्कृति, हमारी पार्टी यही कहती है कि इंसान, जीव और जंतु के जीवन से दुःख को दूर करना हमारा ध्येय रहे.