PMCH में रेप.. कोरोना से मची चीख पुकार, CM नीतीश कुर्सी का रिन्यूअल करने में जुटे हैं

PMCH में रेप.. कोरोना से मची चीख पुकार, CM नीतीश कुर्सी का रिन्यूअल करने में जुटे हैं

PATNA : बिहार में कोरोना के बेकाबू हालात और पीएमसीएच के जैसे बड़े अस्पताल में एक बच्ची के साथ रेप की घटना पर तेजस्वी यादव भड़क गए हैं. तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मामले पर आड़े हाथों लिया है. तेजस्वी ने कहा है कि पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में इलाज करा रही 15 साल की बच्ची के साथ बलात्कार हो रहा है. लेकिन बिहार के सुशासन बाबू की आंख का पानी सूख चुका है अगर कोई बहन अस्पताल में भी सुरक्षित नहीं है तो ऐसी निकम्मी नकारा और निर्णय सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है .तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि आपकी अंतरात्मा कब जागेगी. 

नीतीश को सिर्फ कुर्सी की चिंता

इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि 15 साल के शासन की उदासीनता और अकर्मण्यता के कारण बिहार में कोरोना बीमारी विकराल रूप लेती जा रही है और हालात विस्फोटक होने वाले हैं. बावजूद इसके नीतीश कुमार को इसकी परवाह नहीं है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी का रिन्यूअल करने के जुगाड़ में लगे हुए हैं. उन्हें बिहार वासियों की ना तो सेहत की चिंता है और ना ही सुरक्षा की अगर चिंता है तो केवल मुख्यमंत्री की कुर्सी किस तरह बची रहे. 

तेजस्वी ने कहा है कि बिहार में संक्रमण तेजी के साथ बड़ा है और विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि बिहार में अगले दो-तीन महीनों में लाखों लोगों को संक्रमण होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि वह अपनी कर्मठता से चुनावी गोटी फिट करने में लगे हुए हैं. अगर अपनी क्षमता का दसवां हिस्सा बिहार के लोगों को सुरक्षित करने के लिए इस्तेमाल करते तो हालात इतने गंभीर नहीं होते. 



पीएमसीएच में रेप

चाइल्ड होम से इलाज के लिए लड़की लायी गई थी. जिसके साथ रेप जैसी घिनौनी अपराध को अंजाम दिया गया. पटना महिला थानाध्यक्ष आरती जायसवाल ने फर्स्ट बिहार झारखंड को जानकारी दी कि 8 जुलाई को पीड़ित लड़की बाढ़ स्टेशन पर लावारिश के रूप में मिली थी. जिसे चाइल्ड केयर में रखा गया था. पीड़िता की उम्र 15 साल है. जिसे इलाज के लिए ले जाया गया था. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने कहा कि उन्होंने महिला थाना प्रभारी से इस मामले में जानकारी ली है. महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. महिला पुलिस की अभिरक्षा में पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. कल संभवतः 164 का बयान दर्ज किया जायेगा.