तेजस्वी ने मांगी NDA के नेताओं से मदद, कहा- बिहार को बचाने के लिए पार्टी लाइन से उपर उठ जायें

तेजस्वी ने मांगी NDA के नेताओं से मदद, कहा- बिहार को बचाने के लिए पार्टी लाइन से उपर उठ जायें

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने ऑक्सीजन से लेकर वैक्सीन के आवंटन में बिहार के साथ भारी भेदभाव का आरोप लगाया है. तेजस्वी ने कहा है कि केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला बर्ताव कर रही है. उन्होंने बिहार में NDA के सभी नेताओं से पार्टी लाइन से उपर उठ कर अपने राज्य को बचाने के लिए आगे आने की अपील की है.


बिहार के साथ सौतेला व्यवहार
कोरोना के भीषण आफत के बीच बिहार को केंद्र सरकार से मिल रही सहायता पर तेजस्वी ने गंभीर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा है कि बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. ट्विटर पर तेजस्वी ने लिखा है“बिहार को केंद्र से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है उल्टे ऑक्सीजन वैक्सीन आवंटन में भी भेदभाव किया जा रहा है. घनी आबादी,उच्च संक्रमण दर,आधारभूत स्वास्थ्य संरचना की कमी के लिहाज़ से बिहार को जो कोटा निर्धारित होना चाहिए उसमें भारी कटौती की गयी है. बिहार के साथ सौतेला बर्ताव क्यों?”


पार्टी लाइन से उपर उठ जायें NDA के नेता
तेजस्वी ने बिहार के साथ हो रही हकमारी के खिलाफ NDA यानि जेडीयू औऱ बीजेपी के नेताओं को भी आवाज उठाने को कहा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है “मैं NDA नेताओं से आग्रह करता हूँ कि निड़र होकर दलगत भावना से ऊपर उठ इस महामारी में बिहार को वाजिब हक़ के लिए आवाज़ उठाए. हम सबों की सामूहिक ज़िम्मेदारी है की दवा व ईलाज के अभाव में किसी की भी जान ना जाए\. बिहार से क्षेत्रफल/आबादी में 5-6 गुणे छोटे प्रदेशों का आवंटन अधिक क्यों?”