तेजस्वी बोले.. नीतीश की नाकामियों के कारण 80 हजार करोड़ हर साल हो जाता है सरेंडर, सरकार चलाने का दें रहे ज्ञान

तेजस्वी बोले.. नीतीश की नाकामियों के कारण 80 हजार करोड़ हर साल हो जाता है सरेंडर, सरकार चलाने का दें रहे ज्ञान

PATNA:  तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार आजकल कुछ भी बोल रहे हैं. शायद वो भूल गए है कि बिहार का वित्तीय बजट 2,11,761 करोड़ है. जिसका 40% उनकी सरकार अपनी ढुलमुल,ग़ैर-ज़िम्मेदारना, भ्रष्ट और लचर नीतियों के कारण खर्च ही नहीं कर पाती है और अंत में नाकामियों के कारण 80 हज़ार करोड़ रुपये हर वर्ष सरेंडर होता है. 

इन पैसों से होगा विकास

तेजस्वी ने कहा कि कोई कार्यकुशल सरकार लगभग 40 फ़ीसदी बजट राशि हर वर्ष सरेंडर क्यों करेगी? नीतीश कुमार और सुशील मोदी की तरह हम इस विशालकाय राशि का प्रयोग आपकी तरह लुभावने जातीय वोट बैंक बनाने हमारी सरकार बिना भ्रष्टाचार पूरी पारदर्शिता से एक एक पैसा सही कार्य में लगाएगी. राज्य की उत्पादकता बढ़ाएगी, पूंजीपतियों को निवेश के लिए आकर्षित कर नए उद्योग लगाएगी और राज्य की आय कई गुणा बढ़ाएगी. 

30 हजार करोड़ का हुआ घोटाला

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी को बजट का कैसे पता चलेगा? इनके कार्यकाल में सृजन, धान, तटबंध घोटाले सहित 30 हजार करोड़ के 60 घोटाले हुए है. यानि इन्होंने बिहार का 30 हज़ार करोड़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया. इन घोटालों को स्वयं प्रधानमंत्री मोदी विगत चुनाव में स्वीकार कर चुके है.