तेजस्वी के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी, गोपालगंज मार्च के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप

तेजस्वी के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी, गोपालगंज मार्च के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप

PATNA : गोपालगंज में तीन लोगों की हत्या के खिलाफ गोपालगंज तक मार्च करने जा रहे आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमे की तैयारी हो रही है. पटना पुलिस ने तेजस्वी, तेजप्रताप समेत आरजेडी के दूसरे नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी कर ली है. उन पर लॉकडाउन तोड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के आरोप में कार्रवाई होने जा रही है.


सचिवालय थाने में दर्ज होगी FIR
पटना पुलिस के सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव समेत आरजेडी के दूसरे नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने जा रही है. सरकार ने पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू कर रखा है. इसमें किसी तरह के सियासी जमावड़े पर पूरी तरह रोक है. पुलिस कह रही है कि तेजस्वी ने और उनके समर्थकों ने आज सुबह न केवल लॉकडाउन  का उल्लंघन किया  बल्कि फिजिकल डिस्‍टेंसिंग के सरकार के निर्देश को भी ताक पर रख दिया गया.


आज दिन में मीडिया से बात करते हुए पटना के सिटी एसपी विनय कुमार ने कहा कि पहले पुलिस मार्च को रोकने में लगी थी. पुलिस इसके आगे विधिसम्‍मत कार्रवाई भी करेगी. सिटी एसपी के बयान से भी साफ है कि पटना पुलिस एफआईआर करने की तैयारी में है. हालांकि पुलिस का अधिकारी FIR को लेकर खुल कर बोलने को तैयार नहीं है. पटना पुलिस के सूत्रों के मुताबिक एफआईआर में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, जगदानंद सिंह समेत दूसरे नेताओं को अभियुक्त बनाया जा सकता है.


गौरतलब है कि पिछले रविवार को गोपालगंज में एक आरजेडी नेता के परिवार के तीन सदस्‍यों की हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना में आरजेडी नेता जेपी चौधरी भी घायल हुए, जिनके बयान पर कुचायकोट के JDU विधायक  अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्‍पू पांडेय के खिलाफ हत्‍या की एफआइआर दर्ज की गई है. आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोपित विधायक को बचाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी और ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार की सुबह गोपालगंज मार्च पर निकलने का एलान किया था. पहले से किये गय़े एलान के मुताबिक तेजस्‍वी अपने विधायकों के साथ पटना से निकले लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक दिया.


लॉकडाउन, फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का उल्लंघन
तेजस्वी के गोपालगंज मार्च में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में आरजेडी नेता और विधायक आज उनके आवास के पास जमा हुए थे. फिर जैसे ही तेजस्‍वी यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव की गाड़िया निकली  भीड़ ने उन्‍हें घेर लिया. इस दौरान फिजिकल डिस्‍टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ गईं. भीड़ में कई लोग बिना मास्‍क के भी थे. आरजेडी समर्थकों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को भी गिरा दियाय.


हालांकि आरजेडी नेताओं के तेवर के सामने वहां मौजूद पुलिसकर्मी बेबस दिखे. पुलिसकर्मी किसी तरह से तेजस्वी का काफिला रोकने में लगी रही. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी गोपालगंज मार्च की अनुमति नहीं मिलने का हवाला देते हुए नेताओं को समझाते दिखे लेकिन कोई कड़ा कदम उठाने की ताकत नहीं जुटा पाये.