तेजस्वी ने कहा- सीएम नीतीश को ज्ञान नहीं है, व्हाट्सएप का ABCD भी नहीं जानते

तेजस्वी ने कहा- सीएम नीतीश को ज्ञान नहीं है, व्हाट्सएप का ABCD भी नहीं जानते

PATNA :  बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री के ऊपर बड़ा हमला बोला है. बिहार मैट्रिक परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया में वायरल हो रहे प्रश्नपत्र को लेकर तेजस्वी ने नीतीश कुमार को अज्ञानी बताया है. विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत  दौरान तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार को व्हाट्सएप के ABCD के बारे में भी जानकारी नहीं है.


तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में शिक्षा की व्यवस्था है कि शिक्षा मंत्री को ज्ञात ही नहीं हो पाता है कि पेपर लीक हो गया है.सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर एग्जामिनेशन से पहले पेपर लीक हो गया जाता है. कभी सरकार यह जानने की कोशिश नहीं करती कि आखिरकार ये कैसे हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमने सरकार के लोगों को और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञात करवाया है कि सारे पेपर का कोड होता है तो इसकी जांच होनी चाहिए. 


तेजस्वी ने कहा कि सिर्फ प्रश्नपत्र पेपर इन लीक नहीं होता बल्कि पूरे आंसर भी लिखो जाते हैं. पढ़ने लिखने वाले बच्चों के साथ अन्याय हो रहा है, जो बच्चे तेज हैं, उनके साथ अन्याय हो रहा है. तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार पत्रकारों पर केस कर रहे हैं. सरकार को यह जानना चाहिए कि अगर आपके मोबाइल पर मैसेज आया तब तो किस ने शेयर किया. हमारे पास भी जानकारी आती है, हम भी शेयर करते हैं.


 जब तक शिक्षा मंत्री का इस्तीफा नहीं लेते सीएम तब तक किसी को सबक नहीं मिलेगा. यूं ही पेपर लीक होते रहेंगे. भ्रष्टाचार होते रहेगा. पेपर लीक हुआ उसकी जांच नहीं हुई लेकिन पत्रकारों के काम में बढ़ा डाला जा रहा है. 


बजट पर बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार आईटी हब बनाने की बात करती है लेकिन प्रवासी मजदूरों के बारे में कोई बात यहीं करता है. शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, जलजमाव की क्या स्थिति है, उसपर भी सरकार ने चर्चा नहीं किया. बिहार के बजट में नाला स्मार्ट सिटी का जिक्र किया गया लेकिन राजधानी पटना में ड्रेनेज सिस्टम का नक्शा भी सरकार के पास नहीं है.