टीचर बहाली परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड; जानिए परीक्षा में जाने के लिए क्या है नियम

टीचर बहाली परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी,  ऐसे करें डाउनलोड; जानिए परीक्षा में जाने के लिए क्या है नियम

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी 10 अगस्त यानी आज से लेकर 20 अगस्त तक एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की वेबसाइट बंद कर दी जाएगी।


बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से बताया गया कि अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने डैश बोर्ड में लॉगिन करने के उपरांत अपलोड करना होगा उसके बाद ही वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी का परीक्षा केंद्र कोड के रूप में दर्ज होगा। इसमें केंद्र कोड एवं जिला का नाम अंकित रहेगा। सभी अभ्यर्थी प्रतिपाली प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त प्रति अपने साथ एग्जाम सेंटर पर ले जाना सुनिश्चित करेंगे और परीक्षा भीषण से इस पर हस्ताक्षर करवा लेंगे।


बिहार लोक सेवा आयोग ने बताया कि परीक्षा केंद्र कोर्ट के संबंध में विस्तृत जानकारी 21 अगस्त को उपलब्ध करवाई जाएगी। इससे पहले आज यानी 10 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड जारी करिया देख सकेंगे कि उनका एग्जाम कौन से जिले में करवाया जाएगा।


मालूम हो कि बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से पहली बार आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में जाने के लिए अभ्यर्थी को यह कहा गया है कि वह एक घंटा पूर्व ही एग्जाम सेंटर पर पहुंच जाएं क्योंकि एक घंटा एग्जाम शुरू होने की एक घंटा पहले एंट्री बंद कर दी जाएगी। एग्जाम टाइमिंग के दौरान यूज पर मार्कशीट को सील बंद होने के बाद ही कोई भी स्टूडेंट अपने एग्जाम सेंटर से बाहर निकल पाएंगे।