तारा शाहदेव प्रकरण: रंजीत उर्फ रकीबुल ने CM हेमंत सोरेन को बनाया अपना गवाह, CBI ने जारी किया समन

तारा शाहदेव प्रकरण: रंजीत उर्फ रकीबुल ने CM हेमंत सोरेन को बनाया अपना गवाह, CBI ने जारी किया समन

RANCHI: राष्ट्रीय स्तर की शूटर तारा शाहदेव धर्म परिवर्तन, दहेज प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न मामले में CBI कोर्ट ने सीएम हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश होने का निर्देश जारी किया है. CBI कोर्ट के विशेष जज पीके शर्मा की अदालत ने CM हेमंत सोरेन को समन जारी कर 16 मई को गवाह के रूप में उपस्थित होने का निर्देश दिया है.


इस मामले में अभियोजन की ओर से 26 गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है, उसके बाद कोर्ट ने रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन को गवाहों की सूची सौंपने का आदेश दिया था. इसी के बाद उसने गवाहों की सूची सौंपी, जिसमें CM हेमंत सोरेन का नाम अपने एक गवाह रूप में दिया है. रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन अपने केस की पैरवी खुद करता है. एक बार हेमंत सोरेन रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन के घर एक समारोह में शरीक हुए थे, उस समय वे विपक्ष के नेता थे.


बता दें कि राष्ट्रीय स्तर की शूटर तारा शाहदेव की रंजीत कोहली से शादी हुई थी. जिसके बाद में आरोप लगाया था कि रंजीत कोहली मुस्लिम धर्म अपना चुका है और अब उसका नाम रकीबुल है. जिसको लेकर तारा शाहदेव ने आरोप लगाया था कि रकीबुल उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाल रहा था साथ ही यौन उत्पीड़न करता था. मामले के तूल पकड़ने पर तत्कालीन सरकार ने CBI जांच की अनुशंसा की थी. इसी आधार पर CBI ने साल 2015 में केस को टेकओवर किया था.