तामिलनाडू दौरे के बाद अब नीतीश कैबिनेट की बैठक भी स्थगित, 23 जून से पहले बिल्कुल फीट नजर आना चाहते CM नीतीश

तामिलनाडू दौरे के बाद अब नीतीश कैबिनेट की बैठक भी स्थगित, 23 जून से पहले बिल्कुल फीट नजर आना चाहते CM नीतीश

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीमार बताए जा रहे है। यही वजह है कि उनका कार्यक्रम लगातार रद्द किया जा रहा है। ऐसे में अब आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तरफ से बुलाई गई बिहार कैबिनेट की बैठक को स्थगित कर दिया गया है। कैबिनेट विभाग की ओर से जारी किए गए पत्र में अपरिहार्य कारण बताते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले यह बैटक आज मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में 12:30 बजे से बैठक होनी थी। 



दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सप्ताह के हर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाते हैं और अपने मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों से उनके विभाग के तरफ से चलाए जा रहे योजनायों और कार्यों की समीक्षा करते हैं और जरूरत के हिसाब से नए एजेंडों को भी पारित करते हैं। लेकिन, इस बार सीएम नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा तय था इस लिहाजा कैबिनेट की बैठक बुधवार को बुलाया गया था। लेकिन, कल दोपहर यह सूचना आई थी सीएम की तबीयत ठीक नहीं है इस लिहाजा वो तमिलनाडु नहीं जाएंगे। इसके बाद अब आज कैबिनेट बैठक को भी स्थगित कर दिया गया है।


मालूम हो कि, इससे पहले कैबिनेट की बैठक में 12 एजेंडों पर मुहर लगी थी। जिसके तहत विधायकों और विधान पार्षदों के लिये मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना के तहत हर साल 3 करोड़ की जगह 4 करोड़ की योजनाओं के अनुशंसा करने पर भी फैसला हुआ था। इसके साथ ही दरभंगा मेडिकल कॉलेज को 2500 बैड का अस्पताल बनाने का बड़ा फैसला सरकार ने लिया था। इसके बाद आज होने वाली कैबिनेट बैठक से लोगों की नजर टिकी हुई थी। 



इधर, 23 जून को राजधानी में विपक्षी दलों की महत्वपूर्ण बैठक भी होने जा रही है। उससे पहले सीएम नीतीश कुमार को पूरी तरह से स्वस्थ्य होना बेहद जरूरी है। नीतीश कुमार ही इस बैठक की मेजवानी कर रह हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए वो जल्द से जल्द स्वस्थ्य होना चाहते हैं और किसी भी तरह की अपने तरफ से कोई कोताही नहीं बरतना चाहते हैं। इसलिए बैठक से पहले होने वाले यह कैबिनेट बैठक को अब कैबिनेट विभाग के पत्र के अनुसार यह स्थगित कर दी गई है।