सुशील मोदी ने लालू पर बोला हमला, कहा- जेल के अंदर बंद हैं अयोध्या रथयात्रा रोकने वाले

सुशील मोदी ने लालू पर बोला हमला, कहा- जेल के अंदर बंद हैं अयोध्या रथयात्रा रोकने वाले

PATNA : चुनावी साल में राजनीतिक गर्माहट बढ़ते जा रही है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को अपने निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर लालू यादव पर करारा हमला बोला है. सुशील मोदी ने लिखा है कि अयोध्या रथयात्रा रोकने वाले आज जेल में बंद है. दरअसल मोदी उस वक़्त की बात कर रहे हैं. जब अयोध्या रथयात्रा के दौरान लालू यादव बिहार के सीएम हुआ करते थे. उस वक्त उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी की अयोध्या रथयात्रा को रोकने का निर्देश दिया था.


बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में लगातार 40 दिनों तक सुनवाई कर श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए सर्वसम्मति से गत 9 नवंबर 2019 को जो ऐतिहासिक फैसला सुनाया था, उसका पालन करते हुए केंद्र सरकार ने 15 सदस्यीय स्वायत्त ट्रस्ट गठित करने का फैसला कर देश-विदेश में बसे करोड़ों राम-भक्तों की मनोकामना पूर्ण करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया. इसके साथ ही अयोध्या की 67.703 एकड़ अधिग्रहित भूमि ट्रस्ट को सौंपी जायेगी और सामाजिक सौहार्द के साथ जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण का काम तेज होगा.


सुशील मोदी ने आगे कहा कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में दलित समुदाय के एक सदस्य को सदैव रखने का निर्णय समरसता की नींव मजबूत करने वाला है. 2020 के दशक के सबसे पुनीत निर्णय के लिए बिहार की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोटि-कोटि अभिनंदन! उन्होंने कहा कि जो लोग भारतीय संस्कृति के आदर्श मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्मभूमि पर उनका भव्य मंदिर निर्माण करने की बहुसंख्यक समुदाय की सदियों पुरानी कामना का अपमान, उपहास और विरोध केवल राजनीतिक फायदे के लिए करते आ रहे थे, उनकी बोलती आज बंद है.


सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में जो लोग समाज को जात-पात में बांट कर अपना जंगल राज चलाने के लिए  मंदिर निर्माण के राम-काज में हर स्तर पर बाधा डाल रहे थे और अयोध्या रथयात्रा रोकने पर अहंकार से भर गये थे, वे आज जेल में सजा काट रहे हैं. श्रीराम ने रावण का भी अहंकार नहीं रहने दिया था, लेकिन कुछ लोग न रामकथा से सीखते हैं, न इतिहास से.