सुशांत सिह मामले में कांग्रेस का पैंतरा: राहुल गांधी की बैठक में उठा मामला, सीबीआई जांच का महाराष्ट्र में विरोध, बिहार में समर्थन

सुशांत सिह मामले में कांग्रेस का पैंतरा: राहुल गांधी की बैठक में उठा मामला,  सीबीआई जांच का महाराष्ट्र में विरोध, बिहार में समर्थन

PATNA : बिहार चुनाव के मद्देनजर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में सुशांत सिंह राजपूत का भी मामला उठा. हैरानी की बात ये रही कि महाराष्ट्र कांग्रेस सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच का विरोध कर रही है तो बिहार कांग्रेस कह रही है कि इस मामले की सीबीआई जांच से ही सच सामने आयेगा.

शक्ति सिंह गोहिल बोले-हम सीबीआई जांच के समर्थक

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि आज की वीडियो कांफ्रेंसिंग में सुशांत सिंह राजपूत का मामला उठा. बिहार कांग्रेस के नेताओं ने आलाकमान को बताया कि वे इस मामले की सीबीआई जांच के समर्थक हैं. 3 अगस्त को बिहार विधानसभा के सत्र के दौरान भी कांग्रेसी विधायक अवधेश सिंह ने सदन में सीबीआई जांच की मांग की थी. 

कांग्रेस से सूत्रों के मुताबिक वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बिहार कांग्रेस के प्रभारी महासचिव शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वे भी सुशांत मामले की हकीकत सामने लाने के पक्षधर हैं. लिहाजा उन्हें भी इस मामले की सीबीआई जांच से आपत्ति नहीं है. गोहिल ने कहा कि विपक्षी पार्टियां कांग्रेस के बारे में लोगों में गलत मैसेज दे रही हैं. कांग्रेस के नेताओं को लोगों को बताना चाहिये कि वे सीबीआई जांच के विरोधी नहीं हैं. 

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जब ये चर्चा हो रही थी उस वक्त राहुल गांधी मौजूद नहीं थे. लिहाजा उनकी प्रतिक्रिया सामने नहीं आ पायी. लेकिन पार्टी के बाकी नेताओं में से किसी ने सीबीआई जांच का विरोध नहीं किया.

महाराष्ट्र में विरोध, बिहार में समर्थन

दिलचस्प बात ये है कि यही कांग्रेस महाराष्ट्र में सुशांत मामले की सीबीआई जांच का विरोध कर रही है. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता ताबड़तोड बयान दे रहे हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच नहीं होनी चाहिये. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने सुशांत मामले में बिहार पुलिस की जांच को संविधान की हत्या करार दिया था. लेकिन दूसरी ओर बिहार कांग्रेस के नेता सीबीआई जांच का समर्थन कर रहे हैं. 

राहुल ने संगठन का हाल जाना

वैसे कांग्रेस की वीडियो कांफ्रेंसिंग में राहुल गांधी ने चुनाव के मद्देनजर पार्टी का हाल जाना. राहुल गांधी ने राज्य के प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक के पदाधिकारियों से वर्चुअल मीटिंग के जरिए संवाद किया. राहुल गांधी ने जाना कि बिहार कांग्रेस किस तरह से चुनावी तैयारी कर रही है. उन्होंने कोरोना को लेकर भी कांग्रेसी नेताओं से बात की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जिला और ब्लॉक अध्यक्ष, सभी सांसद-विधायक, विधान पार्षद, सभी फ्रंटल संगठनों महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, किसान कांग्रेस, रिसर्च विभाग आदि के प्रदेश और जिलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया.