सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपों से किया बरी

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपों से किया बरी

DESK : सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में उनके पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी आरोपों से बाइज्जत बरी कर दिया है. कोर्ट से राहत मिलने के बाद थरूर ने अदालत का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वे 7.5 साल से इस टॉर्चर और दर्द से गुजर रहे थे. 


आपको बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी. मौत से कुछ दिनों पहले ही सुनंदा पुष्कर ने आरोप लगाया था कि थरूर की पाकिस्तानी महिला पत्रकार से संबंध हैं. सुनंदा की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर को आरोपी बनाया था और उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 498 A के तहत केस दर्ज किया था लेकिन सात साल बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने थरूर को सभी आरोपों से बरी कर दिया. 


अदालत से राहत मिलने के बाद थरूर ने कहा कि उन्होंने साढ़े सात साल टॉर्चर में गुजारे हैं. हालांकि, इस मामले में शशि थरूर को अभी तक एक बार भी गिरफ़्तार नहीं किया गया है और उन्हें ज़मानत मिलती रही हैं. 


जानकारी हो कि एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपा थी. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसमें सुनंदा पुष्कर के भाई का भी बयान था. सुनंदा के भाई ने बताया था कि वो अपनी शादीशुदा जिंदगी से तो खुश थीं, लेकिन मौत से कुछ दिन पहले से शादीशुदा जिंदगी को लेकर तनाव में थीं. पुलिस को नौकर ने भी अपने बयान में कहा था कि सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर के बीच लड़ाई होती रहती थी. इस मामले में शशि थरूर पर केस दर्ज किया गया था.