छठ के दिन सरकार ने लोगों को दिया झटका, सुधा दूध और उसके उत्पादों की कीमतें बढ़ीं

छठ के दिन सरकार ने लोगों को दिया झटका, सुधा दूध और उसके उत्पादों की कीमतें बढ़ीं

PATNA : लोक आस्था के महापर्व छठ मना रहे लोगों को सरकार ने झटका दिया है। छठ पर्व के मौके पर लोगों को महंगाई की नई मार पड़ी है। कॉम्फेड के सुधा दूध और उसके दुग्ध उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर दिया गया है। बढ़ी हुई कीमतें कल यानी शनिवार से ही प्रभावी होंगी।

सुधा दूध की कीमतों में कल से ही इजाफा प्रभावी होगा। औसतन दो रुपए प्रति लीटर की दर से सभी दूर की कीमतें बढ़ाई गई हैं। अब सुधा का फुल क्रीम दूध ₹50 प्रति लीटर और हाफ लीटर की कीमत ₹25 होगी। स्टैंडर्ड मिल की कीमत ₹43 प्रति लीटर जबकि आधे लीटर की कीमत ₹22 होगी, कॉउ मिल्क ₹41 प्रति लीटर आधे लीटर की कीमत ₹21 होगी, टोंड मिल्क ₹40 प्रति लीटर आधे लीटर की कीमत ₹20 होगी, डबल टोंड मिल्क ₹35 लीटर आधे लीटर की कीमत ₹18 होगी जबकि स्पेशल ₹38 लीटर और आधे लीटर की कीमत ₹19 होगी।

सुधा ने इसके अलावा अपने सभी दूध उत्पादों की कीमतों में भी वृद्धि की है। घी, मक्खन, पनीर, मिल्क केक, गुलाब जामुन, बालूशाही की कीमतों में भी इजाफा किया गया है जबकि दही, छाछ, लस्सी की कीमत नहीं बढ़ाई गई है। कॉम्फेड के मुताबिक सुधा दूध की कीमतों में वृद्धि का सीधा लाभ दुग्ध उत्पादकों को होगा। उन्हें अब प्रति लीटर 1.26 की दर से फायदा होगा।