कर्मचारियों के प्रमोशन पर बात करने को भी तैयार नहीं सरकार, आमिर सुबहानी ने समय देकर नहीं की कर्मचारी नेताओं से मुलाकात

कर्मचारियों के प्रमोशन पर बात करने को भी तैयार नहीं सरकार, आमिर सुबहानी ने समय देकर नहीं की कर्मचारी नेताओं से मुलाकात

PATNA : बिहार में लंबे अर्से से रूकी सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के प्रोन्नति पर बिहार सरकार बात करने को भी तैयार नहीं हो रही है. सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की कमान संभाल रहे IAS आमिर सुबहानी ने आज कर्मचारी नेताओं को टाइम देकर उनसे बात नहीं की. नाराज सचिवालय कर्मचारियों ने कल से काला बिल्ला लगाकर काम करने का एलान कर दिया है.


लंबे अर्से से रूकी है प्रोन्नति
दरअसल बिहार में लंबे अर्से से सरकारी कर्मचारियों औऱ अधिकारियों की प्रोन्नति रोक दी गयी है. SC-ST कर्मचारियों को आरक्षण देने के मामले में सरकार कोर्ट गयी है और इस बीच सारे कर्मचारियों का प्रमोशन रोक दिया गया है. लिहाजा कर्मचारियों में भारी नाराजगी है.


कर्मचारी संघ को समय देकर नहीं मिले सुबहानी
रूके हुए प्रमोशन को चालू कराने समेत दूसरी मांगों को लेकर बिहार सचिवालय सेवा संघ ने भारी नाराजगी जतायी थी. सचिवालय सेवा संघ ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का भी एलान किया था. संघ ने सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को पत्र देकर कर्मचारियों के मसलों पर बात करने को कहा था. इसके बाद अपर मुख्य सचिव ने उन्हें मंगलवार को बातचीत के लिए बुलाया था.


बिहार सचिवालय सेवा संघ के मुताबिक आमिर सुबहानी द्वारा दिये गये समय पर बात करने के लिए संघ के पदाधिकारी उनके दफ्तर पहुंचे लेकिन वे नहीं मिले. संघ के पदाधिकारियों को खबर दी गयी कि वार्ता स्थगित कर दी गयी है. अपर मुख्य सचिव के इस सलूक के बाद कर्मचारियों में भारी नाराजगी फैल गयी है.


काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे कर्मचारी
बिहार सचिवालय सेवा संघ ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान कर दिया है. बिहार के सचिवालय के साथ साथ सभी संलग्न कार्यालयों में काम कर रहे  बिहार सचिवालय सेवा/बिहार सचिवालय लिपिकीय सेवा के कर्मचारी कल से काला बिल्ला लगा कर काम करेंगे. अगले तीन दिनों तक वे काला बिल्ला लगा कर काम करेंगे. इसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जायेगी.