सृजन घोटाले में बड़ा एक्शन, पूर्व डीएम समेत 9 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

सृजन घोटाले में बड़ा एक्शन, पूर्व डीएम समेत 9 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

BHAGALPUR: भागलपुर के पूर्व डीएम केपी रमैया समेत 9 लोगों की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। इन लोगों के खिलाफ सृजन घोटाला मामले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मामला भागलपुर में महिला सशक्तीकरण की सरकारी योजनाओं की करोड़ों की राशि के हेरफेर का है। 



जिन लोगों के खिलाफ ये वारंट जारी किया गया है उनमें पूर्व डीएम केपी रमैया, बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक शंकर प्रसाद, शाखा प्रबंधक गोलक बिहारी पांडा, शाखा प्रबंधक आनंद चंद गगई, अर्जुन दास, इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक सनत कुमार झा, डिप्टी कलेक्टर विजय कुमार और सृजन महिला विकास सहयोग समिति की सचिव रजनी प्रिया और उनके पति अमित कुमार शामिल हैं।



आपको बता दें, इस मामले में जिला परिषद के इंडियन बैंक के अकाउंट में राशि के लेन-देन से जुड़ी रिपोर्ट CBI को सौंप दी गई। जांच एजेंसी ने पांच ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी मांगी थी। सीबीआई ने इंडियन बैंक के अकाउंट नंबर और पांच तारीख बताकर इसका जवाब मांगा था कि सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते से राशि आई है या नहीं। इसकी रिपोर्ट पटना जाकर सीबीआई को सौंप दी गई। इसमें बताया गया है कि सृजन से राशि आई थी। जिला परिषद ने इंडियन बैंक से भी उन राशि के बारे में जानकारी ली। अब पूर्व डीएम केपी रमैया समेत 9 लोगों के खिलाफ सृजन घोटाला मामले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।