सोरेन परिवार नहीं चाहता था झारखंड अलग राज्य बने, रामगढ़ उपचुनाव में सुदेश महतो का हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला

सोरेन परिवार नहीं चाहता था झारखंड अलग राज्य बने, रामगढ़ उपचुनाव में सुदेश महतो का हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला

RAMGADH: रामगढ़ में होने वाले उपुचनाव को लेकर गुरूवार को आजसू पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला किया। चूल्हा प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि सोरेन परिवार नहीं चाहता था कि झारखंड अलग राज्य बने अगर सोरेन परिवार ये चाहता होता तो 1993 में ही झारखंड बिहार से अलग हो गया होता, उस वक्त आंदोलन को बेचकर राज्य को गिरवी रख दिया गया था। 


लेकिन हमारी पार्टी इस दौरान अलग राज्य को लेकर मुखर रही और आंदोलन जारी रखा, तभी उस समय के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेय जी ने झारखंडी जनमानस की पीड़ा को समझते हुए 2000 में झारखंड को अलग राज्य बना दिया। मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत नहीं चाहते कि स्थानीय नीति बने, सीएम बनने से पहले भाषण दे रहे थे कि सरकार बनने के 6 माह के भीतर ही स्थानीय नीति बनेगी लेकिन सरकार को बने 3 साल हो गए फिर भी इन्हे वादा याद नहीं आया। 


स्थानीय नीति का वादा इन्हे तब आया जब ए बी सी डी यानि ईडी का डर सताने लगा। इसके बाद भी ऐसी नीति बनाई जो पढ़कर समझा जा सकता है ऐसी है जो स्वीकार नहीं किया जा सकता। वही दूसरी ओर रामगढ़ से आजसू के उम्मीदवार सुनीता चौधरी के पति और गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने रामगढ़ की विधायक रही ममता देवी और हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 3 सालों तक रामगढ़ की जनता की सुध किसी ने नहीं ली। 


सुनीता चौधरी जीतकर आएंगी तो रामगढ़ का विकास होगा और जनता की आवाज सुनी जाएगी। वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है सूबे में अपराध बढ़ गया है। पुलिस कही दिखाई नहीं देती, पुलिस वही दिखाई देती है जहां बालू और ट्रेक्टर दिखाई देती है। दो मार्च को जब चुनाव परिणाम आएगा तो एक बार फिर किसानों की समस्या दूर कर दी जाएगी।