सोनपुर में बीजेपी पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- बिहार में जंगलराज नहीं बल्कि गरीबों का राज

सोनपुर में बीजेपी पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- बिहार में जंगलराज नहीं बल्कि गरीबों का राज

CHHAPARA: विश्व प्रसिद्ध सोनपुर पशु मेले का आज से शुभारंभ हो गया। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोनपुर पहुंचकर पशु मेला का विधिवत उद्घाटन किया। कोरोना के कारण दो साल के बाद इस साल सोनपुर मेला का आगाज हुआ है, जो अगले 32 दिनों तक चलेगा। इस वर्ष 35 लाख पर्यटकों के सोनपुर मेला में पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मेला का उद्घाटन के मौके पर भी तेजस्वी यादव बीजेपी को घेरने से नहीं चूके। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों से कहा कि वे मेला में आने वाले पर्यटकों की ऐसी मेहमान नवाजी करें कि जो लोग जंगलराज की दुहाई देते हैं उन्हें एहसास हो जाए कि बिहार में जंगलराज नहीं बल्कि गरीब का राज है।


तेजस्वी ने सोनपुर मेला को अद्भुत बताते हुए कहा कि सरकार का प्रयास रहेगा कि विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला को और आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि सारण जेपी की धरती रही है खुद उनके पिता लालू प्रसाद की कर्मभूमि भी है लिहाजा इस मेले का जो गौरवशाली इतिहास रहा है उसे वापस लौटाने का प्रयास करेंगे। एक तरफ जहां नफरत और समाज को तोड़ने की राजनीति हो रही है तो वहीं सोनपुर मेला समाज को जोड़ने का काम करता है। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से ही डिप्टी सीएम बने हैं इसलिए सभी लोगों को साथ लेकर चलना है, चाहे वह सवर्ण हो, दलित हो, महिला हों, पुरुष हो या पिछड़ा हों सबको साथ लेकर चलना है। सरकार ने 10 लाख रोजगार और 10 लाख लोगों को नौकरी देने का जो वदा किया है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग हैं जो सिर्फ जुमला बोलते है लेकिन हमलोगों को तो काम करना है। कही कोई गड़बड़ी कर रहा है तो उसपर कार्रवाई भी हो रही है। केवल पटना में ही औचक निरीक्षण नहीं होगा बल्कि बिहार के सभी जिले में औचक निरीक्षण होगा लेकिन आप लोगो ने विश्वास किया है उस विश्वास को बनाए रखियेगा। इस दौरान तेजस्वी ने भोजपुरी में कहा कि छपरा के लोग बहुत होशियार हैं और उन्हें अच्छी तरह से पता है कि कौन बढ़िया है और कौन लोग खराब हैं।