सीवान में फिर मिला ब्लैक फंगस का मरीज, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

सीवान में फिर मिला ब्लैक फंगस का मरीज, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

SIWAN: बिहार में ब्लैक फंगस का नया मरीज़ मिलने से हड़कंप मच गया है। मामला सिवान के हुसैनगंज प्रखंड के एक गांव का है, जहां 62 साल के शख्स ब्लैक फंगस के शिकार हो गए हैं। शख्स का नाम किशनदेव साह बताया जा रहा है। दरअसल, किशनदेव साह को एक आंख से अचानक दिखना बंद हो गया और चेहरे पर कुछ दाग पड़ गए। आनन-फानन में उन्हें लेकर सीवान के ही एक प्राइवेट क्लिनिक ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने ब्लैक फंगस का लक्षण बताते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल जाने के बाद से यहां के डॉक्टरों ने भी पटना (पीएमसीएच) रेफर कर दिया।


दरअसल, किशनदेव को हाई शुगर था। इसके अलावा उन्हें किडनी और हार्ट की भी बीमारी थी। अचानक उन्हें एक आंख से दिखाई देना बंद हो गया। आंख के पास में ही कुछ घाव जैसा जख्म भी हो गया है। सदर अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टर ने उन्हें पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है। 


गांव में ब्लैक फंगस होने की बात सुन ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। दरअसल, इस बार जिले में ब्लैक फंगस का ये पहला मामला है। लोगों के बीच इस बात का दहशत फ़ैल गया है कि अगर स्वास्थ विभाग इसे गंभीरता से नहीं लेती है तो कहीं ये खतरनाक न बन जाए। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक अनवारुल हक उर्फ बीजू ने बताया कि अस्पताल को तोड़कर नया भवन बनाया जा रहा है, इसीलिए ब्लैक फंगस के मरीज़ों के लिए हमारे पास जगह उपलब्ध नहीं है।