शिक्षकों की बहाली पर बोले सीएम नीतीश, हम चाहते हैं कि बिहार में ठीक से बहाली हो

शिक्षकों की बहाली पर बोले सीएम नीतीश, हम चाहते हैं कि बिहार में ठीक से बहाली हो

PATNA: जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद जब पत्रकारों ने शिक्षक बहाली से जुड़े सवाल पूछे तब सीएम नीतीश ने जवाब देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि सरकारी स्कूलों में बेहतर पढ़ाई हो इसके लिए शिक्षकों की बहाली भी ठीक ढंग से और तेज गति से हो। इस मामले को शिक्षा विभाग देख रहा है।


जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम हरेक सोमवार को आयोजित होता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस दौरान फरियादियों की समस्याओं को सुनते हैं। जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री मीडिया कर्मियों से भी बात करते हैं और मीडिया के सवालों का जवाब देते हैं। आज भी मुख्यमंत्री मीडिया से रू-ब-रू हुए। पत्रकारों ने शिक्षक नियोजन से जुड़े सवाल जब पूछा तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि सरकारी स्कूलों में बेहतर पढ़ाई हो इसके लिए शिक्षकों की बहाली भी ठीक ढंग से और तेज गति से हो। इस मामले को शिक्षा विभाग देख रहा है।


वही मातृभाषा में प्राथमिक शिक्षा दिए जाने के प्रश्न पर सीएम ने कहा कि यहां यह पहले से है। जिन भाषाओं को केंद्र सरकार से मान्यता मिली हुई है उसमें यह हो रहा और जिन भाषाओं को मान्यता नहीं मिली है उसे लेकर भी केंद्र से आग्रह किया जाता है। स्थानीय भाषाओं का भी महत्व है।