शिक्षक अभ्यर्थियों से प्रशांत किशोर बोले: तेजस्वी का साथ देने का फल भुगतिये, बिहार के युवा मजदूरी करेंगे, बाहर वाले टीचर बनेंगे

शिक्षक अभ्यर्थियों से प्रशांत किशोर बोले: तेजस्वी का साथ देने का फल भुगतिये, बिहार के युवा मजदूरी करेंगे, बाहर वाले टीचर बनेंगे

PATNA: जन सुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने आज शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर तेजस्वी यादव पर सीधा हमला बोला. प्रशांत किशोर ने कहा-बिहार के शिक्षकों और शिक्षक अभ्यर्थियों ने तेजस्वी यादव पर भरोसा किया था. गलत आदमी पर भरोसा कीजियेगा तो फल आपको ही भुगतना होगा. 


प्रशांत किशोर ने कहा कि नियोजित शिक्षकों और शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ पुलिस की मारपीट होना पूरी तरह से गलत है. बिहार में लोग रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं और यहां की सरकार ने डोमिसाइल नीति ही बदल दी है. अब बिहार के लड़के बाहर जाकर मजदूरी करेंगे और दूसरे राज्य के लोग बिहार में आकर शिक्षक बनेंगे. इससे ज्यादा अन्याय और ज्यादती बिहार के बच्चों के साथ और क्या हो सकती है. 


समस्तीपुर के पटोरी में पत्रकारों से बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा कि  2020 के चुनाव में नियोजित शिक्षकों ने आंख बंदकर तेजस्वी यादव पर भरोसा किया.  आज उनकी ही पार्टी के नेता शिक्षा मंत्री भी हैं. इसके बाबजूद नियोजित शिक्षकों के लिए कुछ नहीं किया गया. अब शिक्षकों को लग रहा है कि इनके साथ विश्वासघात हो गया. बिना सोचे-समझे अगर किसी का दामन पकड़ लीजिएगा तो आपके साथ यही होगा. गलत आदमी का समर्थन करियेगा तो गलत नतीजा ही निकलेगा. 


प्रशांत किशोर ने कहा कि इससे पहले 2015 के विधानसभा चुनाव में नेता प्रतिपक्ष भाजपा के सुशील कुमार मोदी थे, ऐसे में शिक्षकों ने इन पर भरोसा किया और भाजपा को समर्थन दिया. दो वर्ष के बाद जब से सत्ता में आए और डिप्टी सीएम बने, तो उन्होंने नियोजित शिक्षकों के लिए कुछ नहीं किया.


प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में राजनीतिक दलों को भी मालूम है कि वे चाहे लाठीचार्ज करें या फिर लोगों को जेल में डाल दें, जनता उन्हीं को वोट देगी. लोग जाति के आधार पर धर्म के आधार पर वोट उन्हीं को देंगे, जिनको देते रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि  मैं एक साल से बिहार के लोगों को यही समझाने का प्रयास कर रहा हूं कि अगर गलत व्यक्ति, गलत आश्वासनों पर भरोसा करेंगे तो आपके लिए और आपके बच्चों के लिए समस्या होनी ही है.