लालू के बाद अब तेजस्वी के साथ नई पारी, श्याम रजक आज RJD में होंगे शामिल

लालू के बाद अब तेजस्वी के साथ नई पारी, श्याम रजक आज RJD में होंगे शामिल

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक एक 11 साल बाद आज घर वापसी कर रहे हैं। श्याम रजक आज राष्ट्रीय जनता दल में एक बार फिर से शामिल हो जाएंगे। कभी लालू यादव के नवरत्नों में सुमार होने वाले श्याम रजक आरजेडी के अंदर अपनी नई पारी तेजस्वी यादव के साथ खेलेंगे। श्याम रजक आरजेडी में शामिल होने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अंधेरी में घर वापसी को लेकर श्याम रजक को लगातार बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। रविवार देर रात तक श्याम रजक के आवास पर समर्थकों की भीड़ लगी रही और सुबह से भी आलम वही है हालांकि श्याम रजक आज राबड़ी आवास पहुंचेंगे और सदस्यता लेंगे। 


रविवार को मंत्री पद से किए गए बर्खास्त

पाला बदलने की तैयारी कर रहे उद्योग मंत्री श्याम रजक को सरकार और संगठन दोनों से बाहर कर दिया गया. श्याम रजक को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया. वहीं पार्टी से भी 6 साल के लिए उन्हें निष्कासित कर दिया गया. मुख्यमंत्री ने श्याम रजक को मंत्रिमंडल से हटाने की अनुशंसा भेजी थी. जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया. श्याम रजक बिहार मंत्रिमंडल के सदस्य नहीं रहे. उनके बर्खास्तगी की अनुशंसा पर राज्यपाल की मुहर लग गई.


उधर, जेडीयू पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि श्याम रजक को 6 सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि श्याम रजक लगातार पार्टी विरोधी काम कर रहे थे, लिहाजा पार्टी को ये कदम उठाना पड़ा. सूत्रों की मानें तो श्याम रजक उद्योग विभाग में एक अधिकारी की तैनाती को लेकर नाराज चल रहे थे. पिछले कुछ दिनों से वह अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे थे. उन्हें मनाने का भी प्रयास किया गया था. जेडीयू में वे बड़े दलित चेहरा थे. उनके जाने को जेडीयू की बड़ी क्षति माना जा रहा है.