शराबियों पर की गयी फूलों की बारिश, देखिये दिल्ली का दिलचस्प वीडियो

शराबियों पर की गयी फूलों की बारिश, देखिये दिल्ली का दिलचस्प वीडियो

DELHI: कोरोना को लेकर लंबे ल़ॉकडाउन के बाद देश के कई हिस्सों में शराब की दुकानें खुली हैं. शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ चुकी हैं. लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में एक शराब दुकान के बाहर का वीडियो बेहद दिलचस्प है. शराब की दुकान के बाहर खड़े लोगों पर फूल बरसाये गये. फूल बरसाने वालों ने शराबियों का ये कहते हुए स्वागत किया कि देश की अर्थव्यवस्था अब शराबियों के पैसे से ही चल सकती है. 


दिल्ली के चंदर नगर में हुआ वाकया

दिल्ली में सरकार ने शराब की कीमतों में 70 फीसदी के इजाफे के साथ शराब की कई दुकानों को खोलने की मंजूरी दे दी है. उन सभी दुकानों पर शराब खरीदने वालों की लाइन लग गयी है. दिल्ली के चंदर नगर इलाके में एक शराब दुकान के बाहर लंबी कतार में लगे लोगों पर वहां पहुंचे एक शख्स ने फूल बरसाना शुरू कर दिया. लोगों ने फूल बरसाने का कारण पूछा तो उस व्यक्ति ने कहा कि शराबी ही हमारे देश की अर्थव्यवस्था हैं, सरकार के पास कोई पैसा नहीं है.

दिल्ली में चालीस दिनों के बाद कल से शराब की दुकानें खोली गयीं. शराब दुकानों पर इतनी भीड़ उमड़ी कि पुलिस के भी हाथ पैर फूल गये. कई जगहों पर भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पडा. कुछ दुकानों को बंद भी कराना पड़ा. दिल्ली सरकार ने कहा कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो शराब दुकानों को बंद कर दिया जायेगा.


शराबियों से वसूला जा रहा है कोरोना टैक्स

 दिल्ली में सरकार ने शराब दुकानों को खोलने के साथ ही शराब पर कोरोना स्पेशल फीस लगा दी है. शराब की बोतलों पर एम आर पी का 70 फीसदी कोरोना टैक्स लगाया गया है. यानि जो बोतल 100 रूपये में मिल रही थी वो 170 रूपये में मिलेगी. इसके बावजूद शराब के लिए बेताब लोगों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई है.