शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद टीम पर हमला, लाठी-डंडे से की गई दारोगा समेत 5 की पिटाई

 शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद टीम पर हमला, लाठी-डंडे से की गई दारोगा समेत 5 की पिटाई

SHIVHAR/ GOPALGANJ : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य के अंदर कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कोई भी कारोबार करना गैरकानूनी माना गया है। इसके साथ ही राज्य में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार सहिंता भी लागू है। ऐसे में शिवहर और गोपलगंज जिले  में शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद टीम पर हमला बोला गया। इसमें शिवहर में दारोगा समेत चार को बुरी तरह से पीटा गया। जबकि गोपलगंज में एक सिपाही बुरी तरह से घायल हो गया है। हालांकि काफी मशक्कत और जख्मी होने के बावजूद उत्पाद टीम ने शिवहर से शराब माफिया प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।


मिली जानकारी के अनुसार, शिवहरजिले के श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के फुलकाहां गांव की है। जहां शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद विभाग की टीम पर माफिया के सहयोगी समेत उपद्रवियों ने हमला कर दिया। उपद्रवियों ने ईट-पत्थर और लाठी-डंडों के प्रहार से जहां उत्पाद विभाग की वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।


वहीं दारोगा सहित उत्पाद विभाग के चार कर्मियों की पिटाई कर दी। काफी मशक्कत और जख्मी होने के बावजूद उत्पाद टीम ने शराब माफिया प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में उत्पाद दारोगा ओम प्रकाश यादव, सुमित कुमार, निशा कुमारी व एक अन्य कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिनका शहर स्थित सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में इलाज जारी है।


उधर, गोपलगंज में आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय गोपालगंज के निदेशानुसार थानाध्यक्ष विशंभपुर इंस्पेक्टर मनोज कुमार द्वारा शराब बरामदगी हेतु छापामारी किया जा रहा था। पुलिस टीम को गुप्त सुचना मिली थी कि एक चारपहिया वाहन से शराब लेकर तस्कर शलेहपुर के रास्ते जा रहा है। इस संबंध में इंस्पेक्टर मनोज कुमार और सिपाही सरोज कुमार एवं पुलिस बल के साथ टीम लेकर उक्त वाहन का पिछा करने लगे। तभी कार सवार शराब तस्करों द्वारा पुलिस टीम पर पथराव किया गया। जिसमें सिपाही सरोज कुमार (विशंभरपुर थाना) को चोट लगी और वे जख्मी हो गये। इसके साथ ही एसआई सरोज कुमार को गोली लगने की भी खबरें निकल कर सामने आ रही है।