शिवसेना के कारण बिहार में फिर से मुख्यमंत्री बन रहे नीतीश, सामना में किया दावा

शिवसेना के कारण बिहार में फिर से मुख्यमंत्री बन रहे नीतीश, सामना में किया दावा

DESK : बिहार में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद यह बात साफ हो गई है कि मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार एक बार फिर शपथ लेने वाले हैं, लेकिन नीतीश की ताजपोशी के पहले शिवसेना ने बड़ा दावा किया है.

 शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपा लेख के मुताबिक बिहार में अगर नीतीश कुमार की ताजपोशी एक बार फिर से हो रही है तो इसके लिए शिवसेना को क्रेडिट मिलना चाहिए. दरअसल शिवसेना ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद जिस तरह बीजेपी के ऊपर दबाव बनाया और फिर वहां बीजेपी को शिवसेना से रिश्ते खत्म करने पड़े इन बातों का जिक्र करते हुए सामना में एक आलेख प्रकाशित किया गया है.

शिवसेना के मुखपत्र सामना का दावा है कि 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी अपने दावे को कायम नहीं रख सकी. जिसकी वजह से महाराष्ट्र में राजनीतिक बदलाव हुए, लेकिन शिवसेना के बीजेपी से दूर जाने का ही नतीजा रहा कि बिहार चुनाव के पहले बीजेपी को यह एलान करना पड़ा है कि नीतीश कुमार की बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे इसके लिए बीजेपी के नेताओं ने एक नहीं कई बार एलान किया.