शिवहर में ललन सिंह ने की जंगलराज की चर्चा, कहा-बिहार में पहले चलता था अपहरण उद्योग, CM नीतीश ने स्थापित किया कानून का राज

शिवहर में ललन सिंह ने की जंगलराज की चर्चा, कहा-बिहार में पहले चलता था अपहरण उद्योग, CM नीतीश ने स्थापित किया कानून का राज

SHEOHAR: जदयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने शिवहर में एक दर्जन गांव का भ्रमण किया। ललन सिंह ने कहा कि पूरे भ्रमण के दौरान यह साफ दिख रहा है चुनाव में कही कोई परेशानी नहीं है। कही कोई लड़ाई नहीं है। यह अलग बात है कि कुछ लोग तरह तरह का भ्रम पैदा कर रहे हैं। व्यवसायिक वर्ग में सबसे ज्यादा भ्रम फैला रहे हैं।


इस दौरान ललन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए जंगलराज की चर्चा की। कहा कि लालू और राबड़ी के राज में सबसे ज्यादा प्रभावित व्यवसायिक वर्ग रहा है। लाखों की संख्या में बिहार के व्यवसायी अपना व्यवसाय बंद कर संपत्ति बेचकर दूसरे राज्यों में अपना व्यवसाय करने चले गये। लालू-राबड़ी के राज में पहले हत्या, अपहरण और रंगदारी से लोग परेशान थे। 


उनके गुर्गों के द्वारा अपहरण और रंगदारी मांगी जाती थी। बिहार में अपहरण का उद्योग चलता था। डर के कारण लोग दूसरे प्रदेश में चले गये। सीतामढ़ी के होटल सीतायन में हम ठहरे हुए थे वहां के लोगों ने बताया कि इस होटल के मालिक अपनी संपत्ति बेचकर लालू के राज में अक्रांत होकर गुड़गांव और नोएडा चले गये वहां अपना बिजनेस चला रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब बिहार के सीएम बने तब बिहार में कानून का राज स्थापित हुआ। आज व्यवसाय बिना डर भय के यहां बिजनेस कर रहे हैं।


 ये लोग नहीं चाहते हैं कि फिर से बिहार में जंगलराज आए। व्यवसाय वर्ग से हाथ जोड़कर विनती करना चाहेंगे कि लालू-राबड़ी के राज में जो व्यवसाय बंद हो गया था वो आज नीतीश जी के राज में भयमुक्त होकर व्यवसाय कर रहे हैं। इसलिए जो भी फैसला लेंगे बहुत सोच समझकर लेंगे। 

समीर कुमार झा की रिपोर्ट