शिवहर DM के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के मामले की जांच शुरू, पत्नी का बयान नहीं हो पाया दर्ज

शिवहर DM के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के मामले की जांच शुरू, पत्नी का बयान नहीं हो पाया दर्ज

PATNA : दहेज उत्पीड़न के आरोपों से घिरे शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर के खिलाफ पुलिस की जांच शुरू हो गयी है। उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया गया है। डीएम सज्जन राज शेखर की पत्नी ने उन पर मुजफ्फरपुर टाउन थाने में घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि डीएम पति उनके साथ बुरी तरह मारपीट करते हैं और बार-बार उन्हें ब्लैकमेल करने की धमकी भी दी जाती है। पुलिस में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में लिखा गया है कि उनके पति बेहद गुस्सैल स्वभाव के हैं। उन्होंने आशंका जताई है कि डीएम सज्जन राजशेखर दो बच्चों के साथ-साथ उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। 


डीएम सज्जन राजशेखर की पत्नी ने जो  आरोप लगाया है उसकी जांच के लिए अब तो पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। केस की जांच का जिम्मा जिस पुलिस अधिकारी को दिया गया है वह डीएम सज्जन राजशेखर की पत्नी का बयान दर्ज करने के लिए मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित क्वार्टर में गए जहां का पता उनकी पत्नी ने दिया है। लेकिन क्वार्टर में ताला बंद रहने के कारण डीएम की पत्नी का बयान दर्ज नहीं किया जा सका। फोन पर बात हुई तो मालूम पड़ा कि वह कहीं बाहर है और वापस आने पर पुलिस को जानकारी देगीं। इस मामले में मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी राजेश कुमार के मुताबिक नगर थाने में शिवहर के डीएम के खिलाफ उनकी पत्नी में जो केस दर्ज कराया है उस मामले में जांच के आईओ हरेंद्र कुमार बनाए गए हैं। 


फिलहाल सज्जन राजशेखर की पत्नी उनसे अलग मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित एक सरकारी क्वार्टर में रह रही हैं। पत्नी की तरफ से लगाए गए आरोपों पर डीएम सज्जन राजशेखर पहले ही कह चुके हैं कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा था कि मैं पत्नी को नहीं पीटता बल्कि वही मेरे साथ मारपीट करती है। इसी साल मार्च महीने में पत्नी ने मेरे साथ मारपीट की जिससे उनका एक हाथ में फ्रैक्चर हो गया। डीएम सज्जन राजशेखर का कहना है कि उनकी पत्नी अपनी मां के बहकावे में आकर यह सब कुछ कर रही है। पत्नी और सासू मां दोनों का व्यवहार उनके खिलाफ हिंसक है। उन्होंने आज तक अपनी पत्नी से एक रुपए की मांग नहीं की है। वह अपनी पत्नी को लगातार साथ रहने के लिए बुला रहे हैं लेकिन उनकी पत्नी अपने दोनों बच्चों को साथ लेकर मुजफ्फरपुर में अकेले रहना चाहती है। शिवहर एडीएम सज्जन राजशेखर की पत्नी शादी से पहले इंफोसिस में सीनियर सिस्टम इंजीनियर के तौर पर काम करती थीं। 4 साल पहले दोनों की शादी हुई थी। डीएम सज्जन राज शेखर और उनकी पत्नी दोनों चेन्नई के रहने वाले हैं। इनकी शादी भी चेन्नई में ही हुई थी।