शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशे का चलन बढ़ा!, टैंक लॉरी से दो करोड़ का गांजा जब्त

शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशे का चलन बढ़ा!, टैंक लॉरी से दो करोड़ का गांजा जब्त

ARARIA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से दूसरे नशीले पदार्थों का चलन बढ़ गया है। शराब के साथ साथ अब अन्य नशीले पदार्थों की भी तस्करी जोरों पर है। आए दिन राज्य में बड़ पैमाने पर गांजा और हेरोइन की खेप पहुंच रही है। ताजा मामला अररिया से सामने आया है जहां पुलिस ने एक टैंक लॉरी में गुप्त तरीके से छिपाकर बिहार लाए गए गांजा की बड़ी खेप को जब्त किया है। बरामद गांजा की कीमत करीब दो करोड़ रुपए बताई जा रही है।


दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की गांजा की बड़ी खेप अररिया पहुंचने वाली है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने जीरो माइल स्थित पेट्रोल पंप के पास वाहन जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने एक टैंक लॉरी में छिपा कर रखे गए 1589 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि जब्त गांजे की अनुमानित कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है। एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शानिवार को गुप्त सूचना पर जीरो माइल स्थित पेट्रोल पंप पर एक टैंक लॉरी को जब्त किया गया था।


जब मजिस्ट्रेट के सामने लॉरी की जांच की गई तो उसके अंदर छिपाकर रखें गए 1589 किलो गांजा को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गांजा की खेप आसाम में लोड किया गया था और बिहार के किसी जिले में गांजे की डिलीवरी होनी थी। दोनों गिरफ्तार आरोपी बाप-बेटा हैं, जो छपरा के रहने वाले हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। गांजे की डिलीवरी कहां होनी थी इसकी जांच चल रही है। इसको लेकर टीम का गठन किया गया है, जल्दी ही इस सिंडिकेट से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।