शराबबंदी अभियान को बड़ा झटका: पटना से उड़ा उत्पाद विभाग का ड्रोन सारण में लापता, ढूंढने वाले को इतना इनाम देगी सरकार

शराबबंदी अभियान को बड़ा झटका: पटना से उड़ा उत्पाद विभाग का ड्रोन सारण में लापता, ढूंढने वाले को इतना इनाम देगी सरकार

CHHAPRA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल बीत चुके हैं बावजूद इसके सरकार और पुलिस इस कानून को सख्ती से पालन नहीं करा पा रही है। लाख कोशिशों के बाद भी शराब के अवैध कारोबारी सरकार की कोशिशों को नाकाम करने में लगे हैं। शराब के धंधेबाजों को पकड़ने के लिए उत्पाद विभाग की पुलिस ड्रोन तक का सहारा ले रही है और ड्रोन के जरिए अभियान चलाकर शराब के कारोबार और उससे जुड़े लोगों की धर पकड़ कर रही है लेकिन इसी बीच उत्पाद विभाग के इस अभियान को बड़ा झटका पहुंचा है। 


दरअसल, शराब के अवैध कारोबार और धंधेबाजों की तलाश में पटना से उड़ा उत्पाद विभाग का शक्तिशाली ड्रोन लापता हो गया है। बीते चार मई को पटना से उड़ा ड्रोन सारण की तरफ आ रहा था इसी दौरान या तो वह क्रैश हो गया या किसी अन्य कारण से लापता हो गया है। उत्पाद विभाग की टीम पिछले कई दिनों से गुपचुप तरीके से लापता हुए ड्रोन को तलाश कर रही थी लेकिन जब ड्रोन का कहीं भी पता नहीं चला तो इसके लिए इनाम की घोषणा की गई है। ड्रोन को तलाश करने वाले को सरकार 25 हजार रुपए का इनाम देगी।


बताया जा रहा है कि लापता हुआ ड्रोन काफी शक्तिशाली था और 100 किलोमीटर तक जाकर तस्वीरें ले सकता है। ड्रोन के लापता या क्रेश होने के बाद उत्पाद विभाग के अभियान पर संकट आ गया है। पटना से संचालित ड्रोन का आखिरी लोकेशन छपरा में मिला था, इसके बाद से उसका कहीं पता नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि या तो वह क्रैश हो गया है या किसी और कारण से लापता हो गया है। उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि दियारा इलाके में ड्रोन की खोज युद्ध स्तर पर जारी है। उन्होंने बताया कि ड्रोन की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।