शहीद के नाम पर पार्क निर्माण का आवंटन पत्र निकला फर्जी, NHAI ने नामकरण समारोह से एक दिन पहले दर्ज कराई FIR

 शहीद के नाम पर पार्क निर्माण का आवंटन पत्र निकला फर्जी, NHAI ने नामकरण समारोह से एक दिन पहले दर्ज कराई FIR

DHANBAD: शहीद रघुनाथ महतो के नाम पर तेलमच्चो दामोदर नदी के समीप खाली पड़े जमीन पर नामकरण के साथ पार्क निर्माण कराने को लेकर समिति द्वारा NHAI से स्वीकृति मांगी गई थी। जिसके बाद NHAI की ओर से जारी एक स्वीकृति पत्र मिलने के बाद ग्रामीण काफी उत्साहित थे। 5 अप्रैल को 245 वीं पुण्यतिथि पर शहीद रघुनाथ महतो पार्क नामकरण पर भव्य समारोह आयोजित की गई थी। लेकिन NHAI ने उस स्वीकृति पत्र को ही फर्जी करार दिया गया है।


NHAI के परियोजना निदेशक सुधीर कुमार ने पार्क नामकरण की स्वीकृति पत्र फर्जी करार देते हुए महुदा थाना में शहिद रघुनाथ महतो समिति के सदस्यों नरेश महतो सहित अन्य के ऊपर फर्जीवाड़ा की प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग की है। वही 5 अप्रैल को होने वाले शहीद पुण्यतिथि कार्यक्रम के आयोजन पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने महुदा पुलिस को प्रतिबंध लगाने का माँग की है। दिये पत्र में आरोपी द्वारा तमाम फर्जीवाड़ा का विस्तृत शिकायत करते हुए अविलंब कानुनी कार्रवाई करने का मांग किया है।


वहीं प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शहीद रघुनाथ महतो समिति के सदस्यों में आक्रोश है।इलाके का माहौल गर्म है।5 अप्रैल बुधवार को यहां भारी भींड उमड़ने की संभावना है।स्थिति तनावपूर्ण होने की पूरी संभावना है।वही आयोजन समिति किसी भी स्थिति में आयोजन करने पर अड़े हुए है।कार्यक्रम स्थल पहुच महूदा पुलिस आयोजन समिति को समझाने का प्रयास कर रही है।


वही आयोजन समिति के सदस्य गिरधारी महतो ने कहा कि देश के पहले स्वतंत्रता सेनानी शहीद रधुनाथ महतो की पुण्यतिथि 5 अप्रैल को होगी।जिसकी तैयारी की जा रही है।फर्जी पत्र के बारे में कहा यह अब जांच का विषय है।