शादी समारोह में सावधान रहिये: पटना में वेटर बनकर आया चोर, पानी पिलाते पिलाते 20 लाख के गहने ले भागा

शादी समारोह में सावधान रहिये: पटना में वेटर बनकर आया चोर, पानी पिलाते पिलाते 20 लाख के गहने ले भागा

PATNA: ये खबर शादी-ब्याह करने वाले परिवारों की आंखें खोलने वाली खबर है। पटना के एक मैरेज हॉल में रविवार की रात 20 लाख के जेवर गायब हो गये। लड़के वालों ने दुल्हन के लिए ये जेवर लाये थे. पता चला कि मैरेज हॉल से शादी से पहले ही जेवर वाला बैग गायब हो गया. चोरी के बाद जब मैरेज हॉल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो पता चला कि ये कारस्तानी उस वेटर की है जो शादी में मेहमानों को पानी पिला रहा था। 


मामला पटना के रूपसपुर इलाके में न्यू ग्रीन हेरिटेज मैरेज हॉल का है. रविवार की रात मैरिज हॉल से 20 लाख रुपए की गहने चोरी हो गए. लड़के वाले दुल्हन के लिए गहने लाए थे और शादी से पहले दुल्हन के परिजनों को सौंप दिया था. सारे गहनों को एक ट्रॉली बैग में डालकर मैरेज हॉल के ही एक कमरे में रख दिया गया लेकिन वेटर बनकर आए चोर ने हीरा, सोने की कीमती ज्वेलरी से भरी बैग ही गायब कर दी।


दरअसल न्यू ग्रीन हेरिटेज मैरेज हॉल में 21 नवंबर की रात गोला रोड निवासी अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी थी. अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी उपेंद्र कुमार सिंह के बेटे प्रिंस के साथ होनी थी. राजधानी के बोरिंग रोड के मांटेसरी गली से बारात आयी थी. लेकिन देर रात लगभग 2 बजे जो हुआ उससे वर औऱ वधू दोनों पक्षों के होश उड़ गये। 


परंपरा के मुताबिक वर पक्ष के लोग दुल्हन के लिए गहने लेकर आये थे. बारात लगने के बाद उन गहनों को लड़की के पिता को सौंप दिया गया. लड़का पक्ष ने ब्लू रंग की ट्रॉली बैग में गहने रखकर दिये थे. लड़की के पिता ने उस बैग को उसी कमरे में रख दिया जिसमें दुल्हन थी. कमरे में दुल्हन के साथ उनकी मां भी थीं. दुल्हन के विवाह मंडप में जाने का समय आया तो वह तैयार अपने कमरे से निकलकर बगल के कमरे में गयी।


कुछ देर बाद दुल्हन की मां को पता चला कि मेकअप का कुछ सामान यहीं छूट गया है तो वह उसे पहुंचाने बगल के कमरे में गयी. इस बीच दुल्हन का कमरा खुला था और वहीं गहनों से भरा बैग रखा था. कुछ मिनटों में चोरों ने घटना को अंजाम दिया. वे कमरे में घुसे और ट्रॉली बैग लेकर वहां से भाग निकले. मैरेज हॉल के बाहर पहले से लगे एक कार में बैठकर चोर रफूचक्कर हो गये।


सीसीटीवी से पता चला कि वेटर ने की चोरी

चोरी की घटना के कुछ देर बाद ही ये पता चला कि दुल्हन के कमरे से गहनों से भरा बैग गायब है. फिर शादी का माहौल ही बिगड़ गया. दोनों पक्षों के लोगों ने वहां बैग तलाशा लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. फिर  न्यू ग्रीन हैरिटेज मैरेज हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग देखी गयी तब पता चला कि चोरी कैसे हुई. पता चला कि बैग उड़ाने वाला वही वेटर था जो शादी में लोगों को पानी पिला रहा था. उसका एक और साथी मैरेज हॉल के गेट पर खड़ा था औऱ उसकी वेशभूषा भी वेटर वाली ही थी।


सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि वेटर अंदर से ज्वेलरी वाली ट्रॉली को लेकर बाहर निकल रहे हैं. मैरेज हॉल के बाहर एक स्विफ्ट कार आय़ी और वेटर उसी कार में बैग को रखकर अपने साथी के साथ फरार हो गया. कैमरे में ये भी दिख रहा है कि वेटर का जो साथी गेट के पास खड़ा था उसने कॉल किया तो स्विफ्ट कार वहां आकर लगी. मामले की जानकारी रूपसपुर थाने को दी गयी है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर उसकी छानबीन की है. थानेदार मधुसूदन ने बताया कि फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।