शादी में पुलिस की तलाशी पर विपक्ष का हमला, तेजस्वी ने इसे नौटंकी बताया तो राबड़ी ने बताया निजता के अधिकार का उल्लंघन

शादी में पुलिस की तलाशी पर विपक्ष का हमला, तेजस्वी ने इसे नौटंकी बताया तो राबड़ी ने बताया निजता के अधिकार का उल्लंघन

PATNA: पटना में दुल्हन औऱ महिलाओं के कमरों में पुरूष पुलिसकर्मियों का घुसकर तलाशी लेने का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस की इस करतूत से आम लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा हैं तो वही इसे लेकर विपक्ष भी सरकार पर हमलावर नजर आ रही है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पुलिस और  सरकार ही सीमा पार कर शराब को पटना पहुंचाती है। वही राबड़ी देवी ने इसे निजता के अधिकार का उल्लंघन बताया।  


तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "बिहार पुलिस व सरकार ही राज्य एवं 5-6 जिलों की सीमा पार करवा कर शराब पटना पहुँचाती है तथा फिर होटलों,वैवाहिक स्थलों,दुल्हन के कपड़ों,कमरों और शौचालयों की तलाशी लेने की नौटंकी रचती है। विडंबना है शराब की तस्करी करने,कराने,बेचने और बिकवाने वालों पर ही शराब पकड़ने की ज़िम्मेवारी है।" 


वही इससे पहले बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर सरकार पर हमला बोला। राबड़ी देवी ने कहा कि "बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुँच रही है,कौन पहुँचा रहा है? उसकी जाँच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है? "


हालांकि कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस की इस कार्रवाई को सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सही काम तो कर रही है, इसमें किसी को आपत्ति क्यों हो रही है?