सेना जमीन घोटला : 6 आरोपियों का ED रिमांड खत्म, भेजे गए जेल, 1 मई को होगी IAS छवि रंजन से पूछताछ

सेना जमीन घोटला : 6 आरोपियों का ED रिमांड खत्म, भेजे गए जेल, 1 मई को होगी IAS छवि रंजन से पूछताछ

RANCHI : सेना भूमि घोटाला मामले में आरोपित को आज रिमांड अवधि खत्म होने के बाद  ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया है। इससे पहले भी इस मामले में मुख्य आरोपी फैजल को तीन दिन पहले जेल भेज दिया गया था। जबकि बाकी आरोपियों को ईडी ने अपने कब्जे में रखकर 12 दिनों तक पूछताछ की है। इस पूछताछ में भूमि घोटाले से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उसी के आधार पर आगे करवाई की जा रही है। 


दरअसल, सेना के 4.55 एकड़ जमीन फर्जी कागजात तैयार कर प्रदीप बागची ने मेसर्स जगतबंधु टी ईस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को बेच दी। इसके बाद इस मामले की जानकारी मिलने के उपरांत ईडी ने 13 अप्रैल को रांची, सिमडेगा, जमशेदपुर और हजारीबाग सहित बिहार एवं पश्चिम बंगाल को मिलाकर कुल 18 ठिकानों पर छापा मारा था।


इसके साथ ही  ईडी ने रांची के पूर्व उपायुक्त और समाज कल्याण विभाग के मौजूदा सचिव छवि रंजन के जमशेदपुर और रांची स्थित आवास पर भी छापा मारा था। सिमडेगा और हजारीबाग में छापा के दौरान काफी मात्रा में जमीन से जुड़े दस्तावेज और सरकारी रिकॉर्ड मिले थे। ईडी ने जब्त उन्हें जब्त कर लिया था। इसके साथ ही बड़गाई सीआई भानु प्रताप प्रसाद, जमीन दलाल प्रदीप बागची, अफसर अली, इम्तियाज खान, तलहा खान और मोहम्मद सद्दाम को अरेस्ट कर लिया गया। 


आपको बताते चलें कि, इस मामले में बुधवार को भी ईडी ने सेना भूमि घोटाला केस में कार्रवाई की। ईडी ने रांची और जमशेदपुर के कुल 8 ठिकानों पर छापा मारा। इसके साथ ही आईएएस छवि रंजन के 2 करीबियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। जिन लोगों के ठिकानों पर छापा मारा गया है। उन्हें ईडी जल्द ही समन भेजेगी। इसके साथ ही मामले में छवि रंजन से भी 24 अप्रैल को पूछताछ हो चुकी है। उन्हें 1 मई को दोबारा बुलाया गया है।