सेना जमीन घोटाला मामले में विष्णु अग्रवाल से आज ED करेगी पूछताछ, जेलर और वकील को भी जारी किया गया समन

सेना जमीन घोटाला मामले में विष्णु अग्रवाल से आज ED करेगी पूछताछ, जेलर और वकील को भी जारी किया गया समन

RANCHI : सेना की जमीन घोटाला मामले में ईडी ने व्यापारी विष्णु अग्रवाल को 21 जून को हाजिर होने के लिए समन भेजा था। इस समन के जरिए विष्णु अग्रवाल को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया था। जिसके बाद आज वो ईडी ऑफिस में पेश होंगे। इससे पहले ईडी की टीम ने दस्तावेज में जालसाजी कर जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में चार नवंबर 2022 को विष्णु अग्रवाल सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापा मारा था। 


दरअसल, विष्णु अग्रवाल सेना जमीन घोटाले का आरोपी है। इनके ऊपर  सेना के 4 एकड़ से अधिक जमीन बेचने का आरोप लगा है। 2019 में 14 लोगों को सेना की जमीन बेची गई थी। इसी मामले में विष्णु अग्रवाल को दोषी बताया गया था। विष्णु अग्रवाल ने सेना की जमीन के कुछ हिस्से की जमीन पुनीत भार्गव से 1.80 करोड़ रुपए में खरीदी थी। उसी पैसे में से 1.50 करोड़ रुपए जमीन पावर ब्रेकर प्रेम प्रकाश के खाते में ट्रांसफर हुए थे। हालांकि, प्रेम प्रकाश भी न्यायिक हिरासत में है। 


जानकारी हो कि, विष्णु अग्रवाल कोलकाता का कारोबारी है। यह करीब करीब 1 साल पहले पुरुलिया से रांची आकर बसा है। अग्रवाल रांची में 500 करोड़ से ज्यादा के जमीन का मालिक है। यह रांची में कई बड़े मॉल और होटल का मालिक भी बताया जाता है। इसके साथ ही कई मंत्री और विधायकों से विष्णु अग्रवाल के अच्छे संबंध बताए जाते हैं। 


इधर, सेना की जमीन खरीद बिक्री मामले में झारखंड हाईकोर्ट के वकील हिमांशु मेहता और जेल अधीक्षक को ईडी ने समन भेजा है। जेल अधीक्षक हमीद अख्तर को 26 जून और हिमांशु कुमार मेहता को 28 जून को पूछताछ के लिए ED दफ्तर बुलाया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों को मिल रही सुविधा के बाबत जेल अधीक्षक हमीद अख्तर से पूछताछ होगी।  बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर से पीएमएलए कोर्ट के आदेश के बावजूद अब तक जेल की सीसीटीवी फुटेज नहीं देने के मामले में पूछताछ की जाएगी।