सर्च ऑपरेशन के दौरान चौथे दिन भी मिले आतंक के सामान, नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

सर्च ऑपरेशन के दौरान चौथे दिन भी मिले आतंक के सामान, नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

AURANGABAD: औरंगाबाद में सर्च ऑपरेशन के दौरान आज चौथे दिन भी आतंक के सामान मिले हैं। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की है। एक स्टील ट्रैक से 270 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 7 स्टील प्लेट, 2 गीली स्थिति में फ्लैश, एक कैलकुलेटर, 21 पॉलिथीन शीट के अलावा रास्ते में 21 प्रेशर आईईडी बरामद किया है। 


औरंगाबाद में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है। नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में आतंक का सामान बरामद किया है। नक्सली ने किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए हथियारों को छीपाकर रखा था। पुलिस ने अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जंगली इलाकों में चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान यह सफलता हासिल की है।


अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) मुकेश कुमार ने बताया कि सर्च ऑपरेशन में चौथे दिन पहाड़ में एक गुफा से दो स्टील ट्रंक बरामद किया गया है। इनमें एक स्टील ट्रंक बहुत बड़ा और खाली था। गुफा भी बहुत गहरी थी। इसलिए गुफा के अंदर ही उसे नष्ट कर दिया। वही एक अन्य छोटे आकार के स्टील ट्रंक में नक्सलियों के कुछ व्यय विवरण मिले है। 


एक स्टील ट्रंक में 270 नग इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 07 नग स्टील प्लेट, 02 नग गीली स्थिति में फ्लैश, एक कैलकुलेटर एवं 21 नग पॉलिथीन शीट के अलावा रास्ते में 21 नग प्रेशर आईईडी मिले है। इन सभी सामानों को यथावत नष्ट कर दिया गया है। उन्होने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।