स्कूल में गंदा शौचालय और टेंट का सामान देख भड़के केके पाठक, हेडमास्टर को किया सस्पेंड

स्कूल में गंदा शौचालय और टेंट का सामान देख भड़के केके पाठक, हेडमास्टर को किया सस्पेंड

BHAGALPUR: ऐसा कोई दिन नहीं होता है जब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की चर्चा नहीं होती होगी। केके पाठक आए दिन सुर्खियों में बने हुए है। उनके नाम से ही शिक्षकों में खौफ देखने को मिलता है। जब पता चलता है कि केके पाठक उनके स्कूल का निरीक्षण करने आ रहे हैं तब स्कूल के टीचर से लेकर हेडमास्टर तक सभी सहम जाते हैं। 


बात भागलपुर की करते हैं जहां केके पाठक के आगमन से डुमरिया स्कूल में हड़कंप मच गया। स्कूल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि शौचालय काफी गंदा है जिसके बाद वे हेडमास्टर पर भड़क गये। उनसे पूछने लगे की यहां कितने बच्चे हैं तो इसका जवाब उनके पास नहीं था। 


फिर केके पाठक स्कूल में रखे टेंट के समान को देखकर इसके बारे में पूछा तो हेडमास्टर फिर चुप्पी साध लिये। जिसके बाद केके पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को कार्रवाई करने का आदेश दिया। तब हेडमास्टर को तुरंत सस्पेंड किया गया। केके पाठक ने स्कूल के शिक्षकों से कहा कि वो निर्धारित समय से स्कूल आएं और थोड़ा ठहर कर घर जाए। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। वही उनके भागलपुर दौरे के दौरान ही गोपालपुर प्रखंड क्षेत्र के पछगछिया मध्य विद्यालय के शिक्षक हिमांशु शेखर की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई।