स्कूल की टाइमिंग को लेकर विपक्ष का जोरदार विरोध, सदन में बोले डिप्टी सीएम सम्राट ... कुछ देर में मुख्यमंत्री से साथ बैठक कर निकालेंगे हल

स्कूल की टाइमिंग को लेकर विपक्ष का जोरदार विरोध, सदन में बोले डिप्टी सीएम सम्राट ... कुछ देर में मुख्यमंत्री से साथ बैठक कर निकालेंगे हल

PATNA : बजट सत्र के 11वें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के विधायकों ने विरोध जताया। माले विधायक वेल में आए गए। लेफ्ट के महबूब आलम ने कहा कि सरकार ने कहा था कि शिक्षक सुबह 9:45 बजे स्कूल आएंगे और शाम 4:15 बजे जाएंगे। लेकिन ये आदेश अभी तक लागू नहीं हो पाया। सरकार का आदेश फर्जी है। विपक्ष के हंगामे के बीच प्रश्नकाल जारी है। लगातार हो रहे हंगामे की वजह से स्पीकर नंद किशोर यादव ने कहा - उपमुख्यमंत्री इस पर जवाब देंगे। 


वहीं, स्पीकर के आग्रह के बाद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सदन में जवाब देते हुए कहा कि - विपक्ष के मेंबर जो सवाल कर रहे हैं वह जायज है और आज ही दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री के साथ हमारी बैठक है, इसमें हम सीएम साहब से बात करेंगे और उचित एक्शन लिया जाएगा। इसलिए इस मामले में अधिक हंगामा करने को जरूरत नहीं है। हालांकि,डिप्टी सीएम के इन बातों के बाद ही विपक्ष के मेंबर यह सवाल करते रहे है की  इस बात पर भरोसा किया जा सकता है की आप समय को लेकर अहम निर्णय लेंगे। उसके बाद स्पीकर ने कहा कि अब सरकार का जवाब आ गया है इसलिए आप लोग शांत हो जाएं।  


दरअसल, सरकारी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर एक फर्जी लेटर वायरल हुआ था। जिसमें स्कूल का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बताया गया था। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के नाम से जारी इस पत्र को शिक्षा विभाग ने फर्जी बताया है। इस पत्र में स्कूल की टाइमिंग 10 से 4 बतायी गयी थी। जिसके बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर इस आदेश का खंडन किया। कहा कि ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।  उन्होंने कहा कि स्कूल की टाइमिंग पूर्ववत स्थिति में रहेगी। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल खोलने का आदेश उन्होंने दिया। सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस संबंध में आदेश जारी करने का को कहा। 


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही सभी सरकारी स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया था। लेकिन केके पाठक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही स्कूल चलने की बात कर रहे हैं। वो साफ़ कह रहे हैं कि, स्कूलों की टाइमिंग को लेकर  कोई तब्दिली नहीं की गयी है। वही आज एक जो अधिसूचना जारी की गयी उसका केके पाठक ने खंडन किया और शिक्षा विभाग के निदेशक ने फर्जी बताया। केके पाठक आज भी अपने फैसले पर कायम हैं। केके पाठक ने कहा कि उनके द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है जिसमें सुबह 10 से 4 बजे तक स्कूल खोले जाने का जिक्र हो।