स्कूल का टाइम नहीं बदलने पर सदन के अंदर बेल में पहुंच विपक्ष का हंगामा, स्पीकर ने दिया ये जवाब

स्कूल का टाइम नहीं बदलने पर सदन के अंदर बेल में पहुंच विपक्ष का हंगामा, स्पीकर ने दिया ये जवाब

PATNA : सरकारी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर एक लेटर वायरल हुआ था। जिसमें स्कूल का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बताया गया था। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के नाम से जारी इस पत्र को शिक्षा विभाग ने फर्जी बताया है। इस पत्र में स्कूल की टाइमिंग 10 से 4 बतायी गयी थी। जिसके बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर इस आदेश का खंडन किया। कहा कि ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। वहीं, अब इस मामले में आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के विधायक सुचना लाकर इसका विरोध शुरू कर दिया। उसके बाद स्पीकर ने कहा कि - मुख्यमंत्री ने जो बातें कही थी वही लागू है। 


दरअसल, आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद स्पीकर ने तारांकित सवाल करने का आग्रह सदन के मेंबर से कहा, उसी दौरान विपक्ष के तरफ से माले के विधायक ने कहा कि स्पीकर महोदय एक सूचना सदन के पटल पर रखना है उसके बाद स्पीकर ने कहने पर उन्होंने यह सूचना दिया की सीएम के कहने के बाद भी स्कूल के टाइम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, उसके बाद स्पीकर ने कहा कि - स्कूल सीएम के आदेश के अनुसार ही चल रहा है, इसमें कहीं कोई समस्या नहीं है।  उसके बाद विपक्ष के विधायक बेल में पहुंचकर विरोध जाताना शुरू कर दिया और सदन की कार्यवाही को बाधित करने की कोशिश की, लेकिन विरोध के बीच सदन की कार्यवाही जारी है। 


इससे पहले कल के के पाठक ने कहा कि- स्कूल की टाइमिंग पूर्ववत स्थिति में रहेगी। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल खोलने का आदेश उन्होंने दिया। सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस संबंध में आदेश जारी करने का को कहा। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही सभी सरकारी स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया था। लेकिन केके पाठक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही स्कूल चलने की बात कर रहे हैं। 


आपको बताते चलें कि, स्कूलों की टाइमिंग को लेकर  कोई तब्दिली नहीं की गयी है। एक जो अधिसूचना जारी की गयी उसका केके पाठक ने खंडन किया और शिक्षा विभाग के निदेशक ने फर्जी बताया। केके पाठक आज भी अपने फैसले पर कायम हैं। केके पाठक ने कहा कि उनके द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है जिसमें सुबह 10 से 4 बजे तक स्कूल खोले जाने का जिक्र हो।