जमाने बाद ससुराल जाएंगे लालू, बोले- गांव जाएंगे तो सभी पुराने दोस्तों से भेंट होगा.. राबड़ी देवी के यहां भी जाएंगे

जमाने बाद ससुराल जाएंगे लालू, बोले- गांव जाएंगे तो सभी पुराने दोस्तों से भेंट होगा.. राबड़ी देवी के यहां भी जाएंगे

GOPALGANJ: किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद पहली बार अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंचे लालू प्रसाद खासे उत्साहित नजर आए। गोपालगंज सर्किट हाउस में आराम करने के बाद मंगलवार की सुबह लालू थावे मंदिर जाएंगे और वहां माता के दर्शन करने के बाद अपने गांव फुलवरिया के लिए रवाना हो जाएंगे। सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए लालू ने अपने पुराने दोस्तों को याद किया और कहा कि गांव जाने के साथ साथ वे अपने ससुराल भी जाएंगे और वहां के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।


दरअसल, करीब तीन साल के बाद लालू सोमवार को अपनी पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी के साथ अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंच गए। यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए लालू ने कहा कि, ‘गोपालगंज के दियारा के बारे में तो आप लोगों को मालूमे है.. बाइक पर बैठकर घूमे थे। आए हैं तो पुराने मित्रों को ढूंढकर मिलने की कोशिश करेंगे। आज भी गांव में जो हमारे पुराने साथी हैं उनके बारे में पूछ रहे थे कि हैं कि नहीं। उसमें से बहुत लोगों को देहांत हो गया है और कुछ लोग अभी हैं, गांव जाएंगे तो सभी लोगों से भेंट होगा। अपने ससुराल भी जाएंगे और वहां भी ससुराल के लोगों से मुलाकात करेंगे।


इस दौरान लालू ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्या की खूब सराहना की और बताया कि कैसे रोहिणी ने उनकी जान बचाई। लालू ने कहा कि, ‘आपलोग तो जानते ही हैं कि किडनी के रोग से ग्रसित थे। हमारी बेटी रोहिणी आचार्या जो सिंगापुर में रहती है उसने मुझे जीवन दान दिया। बिना अपनी जान की परवाह किए रोहिणी ने अपनी किडनी हमको डोनेट किया। दुनिया के सबसे बड़े डॉक्टर जो चीन के रहने वाले हैं उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट किया। तीन चार महीना तक वहां रूके और डॉक्टर ने जब छोड़ा तो अपने देश वापस लौट आए। डॉक्टर के सुझाव को फॉलो कर रहे हैं लेकिन जीभ चटोरी के कारण कभी कभी उसका उल्लंघन भी हो जाता है।