सारण हिंसा पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 8 फरवरी तक सभी सोशल साइट्स बंद

सारण हिंसा पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 8 फरवरी तक सभी सोशल साइट्स बंद

CHAPRA:सारण हिंसा मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। 8 फरवरी तक सभी सोशल साइट्स को बंद करने का निर्देश राज्य सरकार ने दिया है। 6 फरवरी से लेकर 8 फरवरी की रात 11 बजे तक सभी सोशल साइट्स को बंद किया गया है। 


इस दौरान फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप समेत 23 सोशल साइट्स को बंद रखने का निर्देश गृह विभाग ने जारी किया है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है। गौरतलब है कि सारण के मांझी थाना क्षेत्र स्थित मुबारकपुर गांव में हिंसक घटना हुई थी। 


इस दौरान तीन युवकों की पिटाई की गई थी जिसमें पिटाई के दौरान एक की मौत हो गई थी। इस घटना से गुस्साएं लोगों ने रविवार को जमकर हंगामा मचाया और आगजनी की। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान मुखिया के घर पर आगजनी की गयी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थी। जिसे देखते हुए सरकार ने सोशल साइट्स को 8 फरवरी तक बंद कर दिया। 


घटनास्थल पर पहुंचे एडीजे, डीआईजी, डीएम, एसपी ने पूरी घटना की जानकारी ली। विधि व्यवस्था को लेकर मांझी थाना इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू किया गया है। जिसका उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पूरे इलाके में फोटोग्राफर भी रखा गया हैं। जो किसी भी तरह की गड़बड़ी में संलिप्त लोगों का लगातार वीडियो बनाएंगे।


एडीजी सुशील मान सिंह खोपड़े ने बताया कि बिगड़ते माहौल के बीच जिले के बाहर से भी BSAP,STF और भारी संख्या में सुरक्षा बलों को यहां तैनात किया गया है। अब तक दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये DSP(HQ)के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है। आरोपियों के फरार रहने की स्थिति में कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जा रही है। वही सोशल मीडिया पर भड़काऊ कंटेन्ट डालने वालों के खिलाफ नगर थाने में केस दर्ज किया गया है।