शराबबंदी वाले बिहार में शराब की बड़ी खेप बरामद, दो धंधेबाज भी गिरफ्तार

शराबबंदी वाले बिहार में शराब की बड़ी खेप बरामद, दो धंधेबाज भी गिरफ्तार

BEGUSARAI: बेगूसराय पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद भी वीरपुर थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि पुलिस अवैध शराब के विरुद्ध  लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। उसके बावजूद शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताज़ा मामला वीरपुर थाना क्षेत्र का है। जहां वीरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग जगहों से कुल 27 कार्टन शराब जब्त किया है। 27 कार्टून में 375 एम एल का 646 बोतल शामिल हैं । 


वहीं इस दौरान दो गाड़ियां भी जब्त की गयी है। वही दो शराब माफिया की भी गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार व पुलिस अवर निरीक्षक अंजली कुमारी ने बताया कि वीरपुर पुलिस को  गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगह वीरपुर पश्चिमी पंचायत के गाछी टोला व खरमौली में शराब की खरीद व बिक्री जारी है। इसी सूचना के आधार पर इन इलाकों में छापेमारी की गयी जहां से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया। 


छापेमारी अभियान में वीरपुर थाना की पुलिस अवर निरीक्षक अंजली कुमारी, एएसआई विनोद प्रसाद, वीरेंद्र कुमार, प्रियंका कुमारी अर्श सहित वीरपुर थाना के पुलिस बल के जवान मौजूद थे। वहीं एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि वीरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। करीब 242 लीटर अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है।


 एक पिकअप और एक मारुति कार भी जब्त किया गया है। इस मामले में शराब माफिया श्रवण कुमार और हरेराम चौरसिया को भी  गिरफ्तार किया गया है। गाड़ी के लोकेशन और मोबाइल के आधार पर अन्य शराब माफिया की भी तलाश की जा रही है। फिलहाल गिरफ्तार शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


उधर मधेपुरा जिले में भी शराब की बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 80 पेटी यानी 691 लीटर विदेशी शराब के साथ एक शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। मामला मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी गांव का है, जहां शराब माफिया डब्लू सिंह के घर के अंदर भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब का भंडारण किया गया था लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर मुरलीगंज पुलिस ने शराब की इस खेप को जब्त कर लिया है। 


बता दें कि एक सप्ताह पूर्व भी मुरलीगंज पुलिस ने एक ट्रक और पिकप वैन पर रखे भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी वहीं आज एक बार फिर शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है। वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि बताया कि एसपी राजेश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी। 


जिसके बाद एसपी द्वारा सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया जिसके बाद गठित टीम ने मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी गांव स्थित डबलूू सिंह के घर छापेमारी की जहां भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ शराब कारोबारी डब्लू सिंह को गिरफ्तार कर शराब बरामद किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर अनुसंधान कर रही है। इस कारोबार में शामिल अन्य शराब कारोबारी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, जल्द ही अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।