शराबबंदी पर कल होगी समीक्षा बैठक, शराबबंदी को लेकर कुछ लोग मेरे खिलाफ ही हो गये हैं: नीतीश कुमार

शराबबंदी पर कल होगी समीक्षा बैठक, शराबबंदी को लेकर कुछ लोग मेरे खिलाफ ही हो गये हैं: नीतीश कुमार

PATNA: जनता दरबार के बाद में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया से बातचीत की। शराबबंदी को लेकर कल होने वाली समीक्षा बैठक की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समीक्षा बैठक में तमाम मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे। हर जिलों के डीएम, एसपी और संबंधित अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक से जुड़ेंगे। शराबबंदी को लेकर एक एक चीज की जानकारी ली जाएगी। राजनीतिक दलों पर मुख्यमंत्री जमकर भड़के उन्होंने कहा कि शराबबंदी पर कुछ लोग मेरे खिलाफ ही हो गये हैं। जबकि राजनीतिक दलों को यह बात प्रचारित करनी चाहिए की शराब बुरी चीज है..पीओगे तो मरोगे।


मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि शराबबंदी को लेकर कुछ लोग तो मेरे खिलाफ ही हो गये हैं। उन लोगों को बुरा लगता है लेकिन यह बात गलत है। अपनी अपनी राय हो सकती है। हमने तो लोगों की बातें सुनी, महिलाओं की बाते सुनी उसके बाद ही शराबबंदी कानून को लागू किया। सर्वसम्मती से यह लागू किया गया। शराबबंदी कानून को लागू करने में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की रजामंदी थी। एकजुट होकर सभी लोगों ने संकल्प लिया था। बिहार के लोगों के बारे में गलतफहमी पैदा की जाती है। बिहार के लोग बहुत अच्छे हैं चंद लोग गड़बड़ हो गये है। शराबंदी के फायदे का भी सीएम ने जिक्र किया उन्होंने कहा कि अपराध की घटनाएं पहले की तूलना में कम हुई है। शराबबंदी जब से लागू हुआ तब से क्राइम की घटनाओं में कमी आई है। सड़क हादसे में भी कमी आई है। 


शराबबंदी पर कल होने वाली समीक्षा बैठक पर सीएम नीतीश ने कहा कि कल पूरे मामले पर बैठक करेंगे और अब तक का पूरा अपडेट अधिकारियों से लेंगे। लोगों के बीच इसे लेकर जागरूकता अभियान फिर चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटनाएं जहां भी हो रही है वहां तुरंत एक्शन लिया जा रहा है। शराबबंदी कानून लागू होने से आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। सड़क हादसे भी कम हुए है। सीएम नीतीश ने कहा कि मेरा धर्म हैं जनता की सेवा करना और यह काम हम करते रहेंगे। 


सीएम नीतीश ने कहा कि शराब बहुत बुरी चीज है। पीओगे तो मरोगे...लोग कैसे शराब पी रहे है और यह कैसे मिल भी रहा है। जिससे लोगों की मौतें हो रही है। हम एक-एक चीज पर कल बात करेंगे। दारू पीना कितना खतरनाक है यह लोगों तक पहुंचाएंगे। लोगों को जागरुक करेंगे। इसे लेकर लोगों सचेत रहने की बात कही जाएगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि किन लोगों ने कितनी शिकायत की, उनकी शिकायतों पर क्या एक्शन लिया गया इसकी भी चर्चा कल होने वाली समीक्षा बैठक में करेंगे।  कुछ लोग तो गड़बड़ करने वाला ही होता है गलत करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। यह भी देखेंगे कि आखिर कौन-कौन लोग शराब के चलते गिरफ्तार किए गये हम यह सब कुछ देखेंगे। शराबबंदी कानून को लेकर कल अधिकारियों से  विस्तृत बातचीत करेंगे। इस बैठक में कई मंत्री भी शामिल रहेंगे।


सीएम ने कहा कि शराबबंदी को पूरी मजबूती के साथ लागू किया जाएगा। इसे लेकर लोगों को भी जागरूक किया जाएगा। कल की होने वाली बैठक में अबतक शराब पीने से हुई मौतों की भी जानकारी लेंगे। इससे पहले भी कई बार बैठक की गयी यदि उसमें कोई कमी रह गयी है तो उसे भी सामने लाया जाएगा। वही कंगना रनौत के बयान पर कहा कि कुछ लोगों की आदत होती है इस तरह का बयान देने की और मीडिया भी ऐसे बयान को पब्लिश कर देती है।