शराब से छूटे तो ट्रैक्टर औऱ ट्रक से वसूली कर रहे थे पुलिसकर्मी: छपरा में लोगों ने वीडियो बनाकर बंधक बनाया

शराब से छूटे तो ट्रैक्टर औऱ ट्रक से वसूली कर रहे थे पुलिसकर्मी: छपरा में लोगों ने वीडियो बनाकर बंधक बनाया

CHAPARA: शराब पकड़ने में लगी बिहार पुलिस ट्रक औऱ ट्रैक्टर को भी पकड़ रही है. अवैध पैसे की वसूली के लिए. छपरा में लोगों ने वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाया औऱ फिर उन्हें बंधक बनाकर रख लिया. गुस्साये लोगों ने घंटो छपरा-पटना मेन रोड को भी जाम रखा.


छपरा शहर में अवैध वसूली

छपरा शहर के बड़ा तेलपा में आज ये वाकया हुआ. ट्रैफिक ठीक रखने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को आक्रोशित लोगो ने तब बंधक बना लिया जब वे अवैध बालू ले जा रहे ट्रैक्टर और ट्रक चालकों से पैसे की वसूली कर रहे थे. लोगों ने पहले वहां तैनात दोनों पुलिसकर्मियों का घूस लेते वीडियो बनाया और फिर उनसे पूछा कि वे कर क्या रहे हैं. पुलिसकर्मियों ने लोगों पर ही रौब दिखाना शुरू कर दिया. इससे नाराज लोगों ने हंगामा कर दिया और उसके बाद दोनों पुलिस जवानों को पकड़ कर एक कमरे में बंधक बना कर बंद कर दिया. 


स्थानीय लोगों ने उसके बाद छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर आगजनी कर रोड जाम कर दिया. सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी. घंटों बाद पुलिस के अधिकारी बड़ी तादाद में वर्दीधारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे औऱ बंधक बने जवानों को मुक्त कराया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस के जवान जाम हटाने के बजाए ट्रैक्टर और ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते हैं. बड़ा तेलपा के रास्ते से बालू का अवैध कारोबार होने की वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती है. लोगों का कहना है कि पुलिस ही गाड़ी को पास कराती है और अवैध कारोबार कराती है. 


लोगों के आक्रोश को देखकर बैकफुट पर आये पुलिस अधिकारियों ने घूस लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया. पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया गया कि मामले की जांच DSP कर रहे हैं और दोनों सिपाही पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि लोग कह रहे थे कि घूसखोरी से कई दफे अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 


स्थानीय लोगों ने कहा कि अवैध बालू लेकर जाने वाले ट्रैक्टर का चालक अनियंत्रित तरीके से गाड़ी चलाता है. इसके कारण लगातार हादसा भी होता है. दो दिन पहले पांच साल की स्कूली बच्ची को जाने के क्रम में बालू लदे ट्रैक्टर ने रौंद दिया था, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी. उस दिन भी लोगों ने हंगामा किया था लेकिन पुलिस नही सुधरी.