संसद के मानसून सत्र में जनसंख्या नियंत्रण बिल, इस सांसद ने कर ली तैयारी

संसद के मानसून सत्र में जनसंख्या नियंत्रण बिल, इस सांसद ने कर ली तैयारी

DELHI : कोरोना काल को देखते हुए इस बार संसद का मानसून सत्र बेहद छोटा रखा जाना है. लेकिन छोटे सत्र में बड़ा बिल लाने की तैयारी है. जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोकसभा में प्राइवेट मेंबर बिल लाया जाएगा. बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि वह जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर सदन में प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे.


नैनीताल से बीजेपी के सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि देश की बड़ी समस्याओं के मूल में जनसंख्या है और इस पर अब बिना देरी किए नियंत्रण जरूरी हो गया है.  अजय भट्ट का कहना है कि देश की कई समस्याओं का निदान सरकार ने बड़े फैसलों से किया है और अब बारी जनसंख्या नियंत्रण की है. जनसंख्या वृद्धि की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए उन्होंने सरकार इधर अपनी जवाबदेही समझते हुए प्राइवेट मेंबर बिल लाने का फैसला किया है.


अजय भट्ट ने कहा है कि मैंने लोकसभा में बिल पेश कर जनसंख्या को नियंत्रण में करने का प्रयास किया है क्योंकि जनसंख्या बढ़ने से हमारे सामने बड़ी समस्याएं खड़ी हो रही है. भविष्य में हालात और खराब हो सकते हैं. संसद का मानसून सत्र कोरोना संकट के बीच किस तरीके से होता है. यह अब तक बड़ा सवाल बना हुआ है. क्या मानसून सत्र को वर्चुअल तरीके से चलाया जाएगा. यह भी अपने आप में एक सवाल है लेकिन जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्राइवेट दिलाने का ऐलान करने वाले बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने संसद सत्र के पहले ही राजनीति गरमा दी है. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण वाले कानून को जल्द से जल्द आने की जरूरत बताई थी हालांकि सरकार ने अब तक इस पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है लेकिन अब बीजेपी के नेता सदन में इस पर चर्चा चाह रहे हैं.