संजय जायसवाल पर JDU ने तेज किया हमला, कुशवाहा बोले.. ज्यादा बोलने वाले को नोटिस नहीं लेते, अनाप–शनाप बोलते रहते हैं

संजय जायसवाल पर JDU ने तेज किया हमला, कुशवाहा बोले.. ज्यादा बोलने वाले को नोटिस नहीं लेते, अनाप–शनाप बोलते रहते हैं

PATNA : नीतीश के सुशासन पर सवाल उठाने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को लगातार बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। जनता दल यूनाइटेड ने संजय जयसवाल पर हमला तेज कर दिया है। पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संजय जायसवाल के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाया और अब जेडीयू के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जायसवाल के बयानों को बेमतलब करार दिया है।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि परिवार में अगर कोई ज्यादा बोलने लगता है तो ऐसे लोगों को तरजीह नहीं दी जाती। कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल कोई पहली बार नहीं बोल रहे है। उनके बयानों का कोई मतलब नहीं है। शराबबंदी तक पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सवाल उठा चुके हैं। लिहाजा अब हम उन्हें नोटिस नहीं लेते और इग्नोर करके चलते हैं।


बता दें कि अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में मचे बवाल के बीच बीजेपी ने नीतीश कुमार के गवर्नेंस को आईना क्या दिखाया जेडीयू पलटवार के लिए सामने आ गयी। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बाद अब जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर करारा प्रहार किया है। 


सबसे पहले जानते हैं कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने क्या कहा था? संजय जायसवाल ने बिहार की प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। संजय जयसवाल का आरोप है कि बिहार में प्रशासनिक मिलीभगत से उपद्रव कराया गया है। एक खास एजेंडे के तहत हंगामे को हवा दी गई है। उन्होंने कहा कि पांच दिनों से विरोधी दलों के द्वारा अफवाहों का बाजार गर्म किया जा रहा है। छात्रों को भड़काने का काम किया गया है। सुनियोजित और संगठित ठंग से विरोधी दलों के द्वारा एक खास एजेंडा के तहत बिहार को पूरे तौर पर तबाह करने की स्थिति तक लाकर रखा गया है यह सब पूरी योजना के तहत हो रहा है। 


संजय जायसवाल ने कहा कि यह इतनी अच्छी योजना है इसके खिलाफ कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मनरेगा योजना समझते नहीं है एक राहुल गांधी हैं जिनसे पूछा गया था कि एनसीसी क्या है तो कहे थे की पूछकर बताऊंगा। जिन्हें एनसीसी की जानकारी नहीं है वो अग्निपथ योजना के बारे में कैसे जानेंगे। जो कुछ बिहार में हो रहा है वह छात्रों के द्वारा नहीं हो रहा है। यह एक बड़ी साजिश है प्रशासन की भूमिका भी अच्छी नहीं है। 


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल इस दौरान प्रशासन पर बरसे। उन्होंने कहा कि 300 पुलिसकर्मियों रहते नवादा के बीजेपी कार्यालय को जला दिया गया। कही ना कही प्रशासन की स्थिति ठीक नहीं है। प्रशासन एक्टिव नहीं रहेगा तो ऐसी घटनाएं होगी। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी योजना है। इस स्कीम के किस चीज में एतराज है यह तो बताइए उस दूर करने का हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को टारगेट किया जा रहा है प्रशासन की कहीं ना कहीं कमी दिखाई दे रही है। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में इस तरह की घटनाएं रोकी जानी चाहिए। 


संजय जायसवाल के बयान के बाद तुरंत जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन का पलटवार आया जिसमें ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार गुड गवर्नेंस के लिए जाने जाते हैं और सरकार चलाने में उनका कोई जोड़ नहीं है। ललन सिंह ने यह भी कहा है कि संजय जायसवाल को अनुभव की कमी है। संजय जायसवाल मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। संजय जायसवाल नहीं जानते हैं कि सरकार कैसे चलायी जाती है और अब जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा संजय जायसवाल पर हमलावर हो गये हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि परिवार में अगर कोई ज्यादा बोलने लगता है तो ऐसे लोगों को तरजीह नहीं दी जाती। कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल कोई पहली बार नहीं बोल रहे है। उनके बयानों का कोई मतलब नहीं है। शराबबंदी तक पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सवाल उठा चुके हैं। लिहाजा अब हम उन्हें नोटिस नहीं लेते और इग्नोर करके चलते हैं।


संजय सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए सहयोगी पार्टी जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार गुड गवर्नेंस के लिए जाने जाते हैं और सरकार चलाने में उनका कोई जोड़ नहीं है। संजय जायसवाल में अनुभव की कमी है वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। संजय जायसवाल नहीं जानते हैं कि सरकार कैसे चलायी जाती है।