संजय जायसवाल के बाद अब सुशील मोदी ने पकड़ी स्टेयरिंग, बोला.. 18 साल से ऊपर के लोगों को भी नीतीश सरकार फ्री में दे वैक्सीन

संजय जायसवाल के बाद अब सुशील मोदी ने पकड़ी स्टेयरिंग, बोला.. 18 साल से ऊपर के लोगों को भी नीतीश सरकार फ्री में दे वैक्सीन

PATNA : कोरोना संक्रमित जूझते बिहार में एनडीए के अंदर सियासी संकट देखने को मिल रहा है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल नाइट कर्फ्यू के मुद्दे पर पहले ही सरकार से अलग राय जाहिर कर चुके हैं और अब नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राज्य सरकार को अपने पुराने वादे की याद दिलाई है. सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार में 18 पार के लोगों को भी मुफ्त टीका लगना चाहिए.  इसके लिए जरूरी है कि सरकार पर्याप्त डोज ख़रीदे. 


बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जब 1 मई से 18 पार के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू किया जा रहा है, तब बिहार सरकार को इसे भी मुफ्त रखना चाहिए. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और असम की सरकारें पहले ही ऐसी घोषणा कर चुकी हैं. बिहार में चुनाव से पहले एनडीए ने सबको कोरोना का टीका मुफ्त लगवाने का जो वादा किया था, उसका लाभ 18 पार के लोगों को भी मिलना चाहिए. 


इतना ही नहीं सुशील कुमार मोदी ने यह भी कहा है कि पहली मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी न हो, इसके लिए राज्य सरकार को पहले से आर्डर देकर व्यवस्था कर लेनी  चाहिए. असम सरकार वैक्सीन की 1 करोड़ डोज मंगाने का आदेश दे चुकी है. बिहार में युवाओं की बड़ी आबादी को देखते हुए हमें ज्यादा खुराक की उपलब्धता सुनिश्चित करनी पड़ेगी. 


एम्स दिल्ली के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया के इस बयान पर सबको ध्यान देना चाहिए कि रेमडेसिविर इंजेक्शन न कोई जीवनरक्षक दवा है, न यह सबके लिए जरूरी है. इसे डाक्टरों की सलाह के बिना नहीं लिया जाना चाहिए. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा है कि अच्छी बात है कि केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर पर आयात शुल्क घटा दिया है. इससे जरूरतमंद लोगों को यह आसानी से और कम कीमत पर मिलेगी.