सनातन को खत्म करने के लिए बना I.N.D.I.A गठबंधन! बिहार कांग्रेस ने के. पोनमुडी के बयान का किया समर्थन, JDU-BJP ने कह दी ये बड़ी बात

सनातन को खत्म करने के लिए बना I.N.D.I.A गठबंधन! बिहार कांग्रेस ने के. पोनमुडी के बयान का किया समर्थन, JDU-BJP ने कह दी ये बड़ी बात

PATNA: मुंबई में हुई विपक्षी दलों की तीसरी बैठके के बाद से सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान देने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह लगातार जारी है। विपक्ष के नेताओं द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए जा रहे विवादित बयानों को लेकर देश में सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी समेत एनडीए के तमाम दल इस बात को कह रहे हैं कि विपक्ष सनातन धर्म को गाली देकर केंद्र की सत्ता तक पहुंचना चाह रहा है। एनडीए के इस आरोप को I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल डीएमके के नेता ने सही साबित कर दिया है। डीएमके नेता के. पोनमुडी के यह कहने पर कि I.N.D.I.A गठबंधन को बनाया ही गया है, सनातन को खत्म करने के लिए हुआ है। देश के साथ साथ बिहार में भी इसको लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है।


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन के मंत्री बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सबसे पहले सनातन धर्म की डेंगू और मलेरिया से तुलना की और कहा कि सनातन धर्म को खत्म करने की बात कह दी। इसके बाद डीएमके के ही एक और नेता ए.राजा ने भी सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया। सिलसिला यहीं नहीं थमा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत अन्य नेताओं ने सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया। 


अब डीएमके के ही एक और नेता के. पोनमुडी स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि I.N.D.I.A गठबंधन की उत्पत्ति ही सनातन धर्म को खत्म करने के लिए हुआ है। के. पोनमुडी के इस बयान का बिहार कांग्रेस ने समर्थन किया है। कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा है कि के. पोनमुडी ने बिल्कुल सही बयान दिया है। पिछले 9 वर्षों से देश में मोदी मेड संविधान का लागू करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के द्वारा चलाए गए तमाम कुरितियों के खिलाफ इंडिया गठबंधन बना है। सनातन धर्म के नाम पर देश में जो अराजकता का माहौल बनाया गया है। तमिलनाडु सरकार के मंत्री ने जो बात कही है वह बिल्कुल सही है।


सनातन को लेकर डीएमके के मंत्री के बयान पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की भी प्रतिक्रिया आई है। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि देश के संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए ही INDIA गठबंधन बना है। कौन क्या बोल रहा है इसका कोई मतलब नहीं है। भाजपा पहले हिंदू की बात करती थी अब सनातन की बात कर रही है। बीजेपी शासित प्रदेशों में 1600 से ज्यादा मंदिर तोड़े गए। अपवाद संवाद नहीं हो सकता, किसी के व्यक्तिगत बयान से इंडिया गठबंधन सहमत नहीं हो सकता।


वहीं बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार के मंत्री के. पोनमुडी के बयान पर कहा है कि मंत्री के बयान से विपक्ष की मंशा साफ हो गई है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी को खुश करने के चक्कर में घमंडिया गठबंधन के लोग देश के सौहार्दपूर्ण वातावरण को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी यह कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी। उनकी यह कोशिश घमिंडिया गठबंधन के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी। मुगल और अंग्रेज जब सनातन को खत्म नहीं कर पाए तो घमंडिया गठबंधन किस खेत की मूली है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोग इस तरह की बयानबाजी से बाज आएं।