संपत्ति जब्त होने के बाद अब दिल्ली जा रहे लालू - तेजस्वी, 7 अगस्त को कोर्ट में होनी है सुनवाई

संपत्ति जब्त होने के बाद अब दिल्ली जा रहे लालू - तेजस्वी, 7 अगस्त को कोर्ट में होनी है सुनवाई

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर दिल्ली जा रहे हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मंगलवार शाम 3 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। आरजेडी सूत्रों के अनुसार लैंड फॉर जॉब मामले में अदालत में 7 अगस्त को होने वाली सुनवाई के सिलसिले में वे दिल्ली जा रहे हैं। हाल ही में ईडी ने इस केस में लालू परिवार की करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। ईडी की कार्रवाई के बाद लालू पहली बार दिल्ली जा रहे हैं।


दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब केस की अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी। इस दिन कोर्ट ने लालू और तेजस्वी यादव को पेश होने का आदेश दिया है। जिसके बाद अब लालू यादव और तेजस्वी यादव कुछ देर बात दिल्ली रवाना होंगे। तेजस्वी यादव को इस मामले में कुछ महीने पहले ही सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर आरोपी बनाया था। इसके बाद अदालत ने बीते सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से दलीलें रखी गईं। फिर अदालत ने मामले की सुनवाई अगले सोमवार (7 अगस्त) तक के लिए टाल दी है। ऐसे में बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव इसी केस के सिलसिले में दिल्ली जा रहे हैं। वे आगामी सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित हो सकते हैं।


मालूम हो कि, ईडी ने लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार की 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अटैच की है। केंद्रीय एजेंसी ने इनकी पटना, दिल्ली और गाजियाबाद में मौजूद 6 प्रॉपर्टी को अटैच किया है। ईडी ने पीएमएलए के तहत यह कार्रवाई की है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद लालू पहली बार दिल्ली जा रहे हैं।