समय रहते सावधान हो जाएं नीतीश, विजय सिन्हा बोले- युवा भड़के तो शासन चलाना मुश्किल हो जाएगा

समय रहते सावधान हो जाएं नीतीश, विजय सिन्हा बोले- युवा भड़के तो शासन चलाना मुश्किल हो जाएगा

PATNA: पटना में बीएसएससी अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एक बार फिर सरकार पर तीखा हमला बोला है। विजय सिन्हा ने कहा है कि नीतीश कुमार के अहंकार के कारण बिहार के बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। उन्होंने कहा कि बीएसएससी के छात्रों की मांग पूरी तरह से जायज है, सरकार BSSC परीक्षा की तीनों पालियों की परीक्षा रद्द कर उसकी जांच सीबीआई से कराए। उन्होंने नीतीश कुमार को चेतवनी दे है कि समय रहते वे सावधान हो जाएं, अगर युवा भड़क गए तो शासन चलाना मुश्किल हो जाएगा।


विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार सरकार के अहंकार और जिद के कारण बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है।ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार बिहार के युवाओं का जीवन बर्बाद करने का संकल्प ले चुके हैं।बीएसएससी और बीपीएससी का पेपर लगातार लीक हो रहा है। सोशल मीडिया पर पश्नपत्र वायरल होने के बाद सरकार ने सिर्फ एक पाली की परीक्षा रद्द कर सिर्फ खानापूर्ति की है, जबकि सभी पालियों की परीक्षा रद्द होनी चाहिए थी। उन्होंने अभ्यर्थियों की मांग को जायज बताते हुए सरकार से तीनों पालियों की परीक्षा को रद्द करने की मांग की।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिस बिहार में सुशासन का राज स्थापित करने की बात कह नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे थे लेकिन कुशासन और दु:शासन के चक्कर में बिहार के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नियुक्ति घोटाला कर बच्चों की प्रतिभा को हनन करने का खेल खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत लोगों को बैकडोर से अंदर घुसाने के लिए जिन हस्तिनापुर के गुलामों को बीपीएससी और बीएसएससी में लंबे समय से बैठाया गया है उन्हें सरकार को तत्काल हटाना चाहिए।


उन्होंने बीएसएससी की तीनों पाली की परीक्षा को रद्द करते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की और कहा कि अगर सरकार परीक्षा को रद्द नहीं करती हैं तो इसको लेकर पूरे बिहार में आंदोलन होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जहां-जहां जाएंगे, उनका विरोध होगा। उन्होंने सरकार से पार्दर्शिता के साथ नियुक्ति प्रक्रिया को बढ़ाने की अपील की है। बिहार का नौजवान भटक गया तो शासन चलाना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सरकार को समय रहते सावधान हो जाने की जरुरत है।