समाधान यात्रा के बाद देश की यात्रा पर निकलेंगे सीएम नीतीश, बगहा में मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान

समाधान यात्रा के बाद देश की यात्रा पर निकलेंगे सीएम नीतीश, बगहा में मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही देश की राजनीति करेंगे। सीएम नीतीश ने कहा हैं कि जल्द ही वे देश की यात्रा पर निकलेंगे और एक बार फिर से विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करेंगे। सीएम ने कहा है कि समाधान यात्रा खत्म होने के बाद बिहार विधानमंडल का सत्र है, इसके बाद वे देश की यात्रा पर निकलने के बारे में सोचेंगे। नीतीश कुमार के इस बयान के बाद एक बार फिर से बिहार की राजनीति गरमाने की संभावना जताई जा रही है।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से समाधान यात्रा पर निकले हैं। समाधान यात्रा के तहत सीएम आज पहले दिन बगहा के दरुआ बाड़ी गांव पहुंचे हैं। गरूआ बाड़ी गांव पहुंचने के बाद सीएम ने वहां चलाई जा रही विकास योजनाओं की जानकारी ली है। इसी दौरान सीएम नीतीश ने संकेत दिए हैं कि वे विधानसभा सत्र के बाद देश की यात्रा पर निकलेंगे और बीजेपी के खिलाफ अधिक से अधिक विरोधी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुट जाएंगे। इस दौरान उन्होंने समाधान यात्रा पर विरोधियों के सवाल उठाने पर भी खुलकर बोला।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जिस काम को सरकार ने शुरू किया आखिर उसकी प्रगति क्या है, इसे ही देखने के लिए वे यात्रा पर निकले हैं। कहीं किसी तरह की कमी है या कोई समस्या आ रही है, इसको जानने के लिए पहले भी घूमते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले यहां आए थे, कुछ काम तो हुआ है लेकिन अभी कुछ बाकी है। योजना में अगर देरी आ रही है तो इसे देखेंगे कि देरी क्यों हो रही है। बिहार के बच्चे पढ़ रहे हैं यह देखकर खुशी होती है। बच्चों की पढाई अच्छी तरीके से इसके लिए हर तरह के काम हो रहे हैं।


वहीं विरोधियों के यह कहने पर कि यात्रा में ठंड लग जाएगी, इसपर सीएम ने कहा कि, ‘इ सब से क्या लेना देना है हमको, आप तो जानते हैं.. जब से हैं तब से तो घूमते ही रहते हैं। इसके पहले जब सांसद थे तब भी अपने क्षेत्र में घूमते रहते थे, ठंडा से क्या मतलब है’। वहीं देश की यात्रा पर निकलने के सवाल पर सीएम ने कहा कि ‘अभी राज्य में जो काम किए हैं पहले उसको देख लें कि कहां क्या हुआ है और अगर कहीं कुछ बचा हुआ है तो उसको करवा दें। पहले तो ये यात्रा कर लें, उसके बाद विधानसभा का सत्र चलेगा, उसको कर लेंगे.. इसके बाद आगे का देखेंगे’।