झारखंड: जादू-टोने के आरोप में आधा दर्जन तांत्रिकों को बांधकर पीटा, कई हालत गंभीर

झारखंड: जादू-टोने के आरोप में आधा दर्जन तांत्रिकों को बांधकर पीटा, कई हालत गंभीर

SAHIBGANJ: झारखंड के में अभी भी लोगों में अंधविश्वास जिंदा है. ताजा मामला साहिबगंज जिले से सामने आया है जहां रात के अंधेरे में जादू टोना करने के आरोप में आधा दर्जन तांत्रिक को ग्रामीणों ने रातभर बंधक बनाकर जमकर पिटाई कर दी है. 


मिली जानकारी के अनुसार सोगले गांव निवासी मोहन मुर्मू मंगलवार देर रात खाना खाने के बाद अपने घर के बाहर टहल रहा था. इसी दौरान में उसी गांव की बड़की मुर्मू ने मोहन उर्फ तलु मुर्मू को बुलाकर अपने साथ घर के पीछे बाड़ी में ले गयी. जहां ताला कुड़ी मुर्मू, मरंगमय मुर्मू, तलु टुडू, मरांगकुड़ी हांसदा, रगत बास्की पहले से जादू टोना कर रहे थे. बताया जा रहा है कि मोहन उर्फ तलु मुर्मू के पहुंचते ही उनलोगों ने मोहन उर्फ तलु को अपने वश में करने के लिए तंत्र मंत्र करने लगे. जिसके बाद तलु मुर्मू बेहोश हो गया.


तलु मुर्मू को बेहोश कर के उसके सिर के बाल काट कर जलाने लगे, फिर उसे एक अंगूठी पहनाया. तलु मुर्मू किसी तरह से उन लोगों से भागकर गांव में लोगों को जानकारी दी. जिसके बाद गांव वालों ने सभी को रातभर बंधक बना लिया. बताया जाता है कि जादू टोना करने वाले लोगों ने मोहन उर्फ तलु मुर्मू को डायन बिसाही होने के शक पर काला जादू कर उसे मारने की कोशिश कर रहे थे.


घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना प्रभारी निरंजन अपने टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पहुंचने के बाद बंधक बनाए गए लोगों को मुक्त कराया और बोरियो सीएचसी में एडमिट कराया. जहां डॉक्टर ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया. थाना प्रभारी निरंजन कच्छप ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.